पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पौधारोपण:पौधा लगाने के साथ उसका संरक्षण करना भी जरूरी है : रंजीत चंद्रवंशी

बरहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामाजिक कार्यकर्ता ने रक्षाबंधन पर बहनों को दिया पौधा

बरही के भाजपा नेता रंजीत चंद्रवंशी ने रक्षाबंधन त्योहार को प्रकृति से जोड़ने का अनूठा प्रयास किया है। भाई बहन के इस त्योहार के मौके पर बहनों को उपहार स्वरूप पौधा देकर बहनों को सम्मान दिया। इस क्रम में कुल एक सौ एक पौधों का वितरण खोराहर गांव में बहनों के बीच किया। साथ ही बहनों को पेड़ की उचित देखभाल करने का प्रण भी दिलवाया। रंजीत चंद्रवंशी ने कहा कि पेड़ों की अंधाधुंध कटाई से बारिश का अभाव बना हुआ है। पेड़ आसपास के वातावरण तथा दूषित वायु के साथ भूमि को भी ठंडा रखता है।

कहा कि यदि प्रकृति असंतुलित होगी तो पर्यावरण भी असंतुलित होगा और अकाल, बाढ़, भूस्खलन, भूकम्प आदि अनेक प्रकार की प्राकृतिक आपदाएं कहर ढाने लगेंगी। प्राकृतिक आपदाओं से बचने और पर्यावरण को शुद्ध बनाने के लिए पेड़ों का होना बहुत जरूरी है। वेदों-पुराणों और शास्त्रों में भी पेड़ों के महत्व को समझाने के लिए विशेष जोर दिया गया है। पेड़ लगाने के बाद उसकी सेवा व सुरक्षा करनी चाहिए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें