पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन सीसीए कार्यक्रम:डीएवी स्कूल में सोलो भजन गायन प्रतियोगिता में शिक्षा, आराध्या, सृष्टि और करण ने मारी बाजी

बरही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन में छात्र-छात्राओं की सृजनशीलता को बनाए रखना था उद्देश्य

शनिवार को डीएवी पब्लिक स्कूल बरही में ऑनलाइन सीसीए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन में छात्र छात्राओं की सृजनशीलता को बनाए रखना था। इस कार्यक्रम के अंतर्गत कक्षा तृतीय से छठी वर्ग में सोलो भजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इसमें शिक्षा घोष, हंसराज हाउस ने प्रथम स्थान प्राप्त किया ।

आराध्या सिन्हा, एवं सृष्टि श्रेया दयानंद हाउस की छात्राओं ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। करण विवेकानंद हाउस के और आयुषी हंसराज हाउस की छात्रा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस कार्यक्रम के देखरेख तथा मूल्यांकन का जिम्मा संगीत शिक्षक दीपक कुमार और अंग्रेजी शिक्षक शशांक सिन्हा ने उठाया। कक्षा सप्तम से लेकर दशम वर्ग में अंग्रेजी निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

जिसका विषय कोविड-19 के खिलाफ तैयारी था। इसमें भी छात्र छात्राओं ने काफी उत्साह दिखाया ।शौर्य दीप कक्षा नवम ए दयानंद हाउस की छात्रा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान हंसराज हाउस के तानिया राणा कक्षा नवम डी ने प्राप्त किया। तृतीय स्थान हंसराज हाउस की सुरुचि कुमारी कक्षा दसवीं ए ने प्राप्त किया । इस प्रतियोगिता में जज की भूमिका विद्यालय के अंग्रेजी विभाग के वरिष्ठ शिक्षकों धर्मेंद्र कुमार एवं राजेश कुमार सिन्हा ने निभाई । प्रतियोगिता का देखरेख रवि उदय सिंह और राजेश कुमार सिन्हा ने किया ।

कार्यक्रम में विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित करते हुए प्राचार्य महोदय ने कहा की इस तरह के कार्यक्रम बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अति आवश्यक है । इस कोरोना संक्रमण के काल में भी डीएवी पब्लिक स्कूल बरही छात्रों के विकास के लिए सदैव तत्पर है और आगे भी रहेगा। आगे आने वाले समय में भी विद्यालय परिवार छात्र-छात्राओं के संपूर्ण विकास के लिए इस तरह के कार्यक्रम करता रहेगा। इस कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की देखरेख कंप्यूटर शिक्षक और ऑनलाइन इंचार्ज दीपक शरण ने की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें