पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:राखी मेकिंग प्रतियोगिता में प्रिया और ज्योति रही प्रथम

बरही7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिभा निखारने के साथ चाईनीज वस्तुओं का बहिष्कार करना उद्देश्य : संजय
Advertisement
Advertisement

बरही प्रखण्ड अंतर्गत रसोईया धमना में संचालित जय मां सरस्वती कोचिंग सेंटर की ओर से शनिवार को रक्षाबंधन के अवसर पर राखी मेकिंग प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया गया। इसमें कक्षा छह से बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता दो ग्रुप में हुआ, प्रथम ग्रुप में छह से अष्टमी तक के छात्र छात्राएं व दूसरे ग्रुप में नवम से बारहवीं तक के छात्र छात्रों को शामिल किया गया। प्रतियोगिता में संस्थान के बच्चों ने एक से बढ़कर एक राखी अपने हाथों से बनाया।

जिसमे प्रथम ग्रुप में अष्ठम कक्षा की प्रिया व बादल, द्वितीय स्थान सप्तम कक्षा की अंशिका कुमारी व तृतीय स्थान रानी, जिया, विद्या, मुस्कान, सुजल, उमाशंकर व रूपेश ने प्राप्त किया। दूसरे भाग में प्रथम स्थान दसमी कक्षा की ज्योति कुमारी, द्वितीय स्थान रानी कुमारी एवं तृतीय स्थान राखी, पंकज ,मनीष, प्रिंस, डोली व पूजा ने प्राप्त किया। सभी सफल प्रतिभागियों को संस्थान के निदेशक संजय गुप्ता के हाथों पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर संजय गुप्ता ने कहा कि प्रतियोगिता का उद्देश्य चीनी सामान को बहिष्कार करना है, चूंकि भारत मे अत्यधिक राखी चीन से आती है। यदि संस्थान के बच्चे अपनी प्रतिभा को निखारने के साथ कुछ ऐसा करते है, जिससे चाइनीज वस्तुओं का भी बहिष्कार होता है तो यह अच्छी पहल है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement