पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रद्धांजलि:लोकतंत्र की मजबूती के लिए स्वतंत्र पत्रकारिता की जरूरत- कपिल केशरी

बरही9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर अपेम ने वर्चुअल बैठक कर कोविड से निधन हुए पत्रकारों को दी श्रद्धांजलि

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपेम ट्रस्ट की ओर से वर्चुअल बैठक कर अपेम से जुड़े सभी पत्रकारों सहित देश के सभी पत्रकारों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य संरक्षक कपिल केशरी ने लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रेस की स्वतंत्रता को जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है, क्योंकि पत्रकारिता ही लोकतंत्र के अन्य स्तंभों की निगरानी करता है। लेकिन यह तभी संभव है जब प्रेस को स्वतंत्र तरीके से काम करने दिया जाएगा।

अपेम मुख्य सलाहकार डॉ. निकल कुमार ने कहा कि निष्पक्ष एवं स्वतंत्र पत्रकारिता से ही लोकतंत्र मजबूत हो सकता। है। प्रेस किसी भी समाज का आईना होता है। प्रेस की आजादी से यह बात साबित होती है कि उस देश में अभिव्यक्ति की कितनी स्वतंत्रता है। भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में प्रेस की स्वतंत्रता एक मौलिक जरूरत है। प्रेस और मीडिया हमारे आसपास घटित होने वाली घटनाओं से हमें अपना जान जोखिम में डालकर भी अवगत करवा कर हमारे लिए खबर वाहक का काम करती हैं। अपेम संरक्षक राज सिंह चौहान ने कहा कि वर्तमान समय में कई पत्रकार बंधु कोविड-19 जैसी भयंकर महामारी में अपनी जान की परवाह किये बगैर हमें घटित घटनाओं से अवगत कराते रहते हैं। इस क्रम में कई निष्ठावान पत्रकार बंधु को अपनी जान भी गंवानी पड़ी, जो बेहद दुखद है। भगवान उनकी पवित्र आत्मा को शांति प्रदान करे। वर्चुअल बैठक में कोविड 19 में अपनी जान गंवाने वाले पत्रकारों के प्रति श्रद्धांजलि दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें