मंडे पॉजिटिव:दो पीढ़ियों ने माता-पिता की पूजा कर लिया आशीर्वाद, माला पहनाकर किया सम्मानित

बरही8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मातृ-पितृ पूजन दिवस। - Dainik Bhaskar
मातृ-पितृ पूजन दिवस।
  • पंडित सुरेश शर्मा ने कहा-माता-पिता के चरणों में ही चारोधाम का सुख मिलता है, पर इंसान भटक रहा है
  • प्रजापति समाज रसोइया धमना की ओर से मातृ-पितृ पूजन दिवस सह होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया

प्रखंड के रसोईया धमना प्रजापति समाज की ओर से रविवार को आंगनबाड़ी परिसर में मातृ-पितृ पूजन दिवस के साथ होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाराजा दक्ष प्रजापति और श्रीयादे माता के चित्र पर पुष्पार्चन कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।

प्रजापति समाज के पुरोहित पंडित सुरेश शर्मा ने विधि विधान के साथ महाराजा दक्ष प्रजापति एवं श्रीयादे माता की पूजा-अर्चना कराई। पूजा महिला कमेटी के सचिव उषा रानी के नेतृत्व में की गई। उसके बाद सभी बुजुर्गों को एक स्थान पर बैठा कर विधि विधान के साथ उनके पुत्र एवं बहुओं ने पूजा-अर्चना की।

उन्हें माला पहना कर सम्मानित किया गया और आशीर्वाद लिया। उसके बाद दूसरी पीढ़ी के प्रजापति समाज के लोगों का पूजा-अर्चना उनके छोटे-छोटे बच्चों ने की। मौके पर रसोईया धमना में महिला कमेटी द्वारा पांच विधवा महिलाओं को साड़ी देकर सम्मानित किया गया।

महिला प्रखंड अध्यक्ष संगीता देवी की अहम भूमिका रही। प्रजापति समाज के आशीष प्रजापति, दिब्या कुमारी, माही, उषा कुमारी सहित दर्जनों बच्चो एवं बच्चियों ने गीत संगीत की प्रस्तुति दी। समारोह की अध्यक्षता ग्राम अध्यक्ष परमेश्वर प्रजापति एवं संचालन जिला संयोजक गोपाल पंडित ने किया।

मिला सम्मान... बरही में पूजा अर्चना करती महिलाएं।इसके बाद महिलाओं ने आशीर्वाद लिया। इस कार्यक्रम में सब लोग खुश थे।
मिला सम्मान... बरही में पूजा अर्चना करती महिलाएं।इसके बाद महिलाओं ने आशीर्वाद लिया। इस कार्यक्रम में सब लोग खुश थे।

माता और पिताके पूजन कार्यक्रम से दूर होंगी समाज की कुरीतियां

पंडित सुरेश शर्मा ने कहा कि माता पिता के चरणों मे ही चारो धाम है। इस तरह के आयोजन से समाज में फैल रही विसंगतियां, कुरीतियां दूर होंगी। बच्चो में संस्कार की भावना जागृत होगी। कार्यक्रम के अंत मे सभी ने एक दूसरे को तिलक लगाकर होली कि शुभकामनाएं दी। सभी ने सामूहिक भोज का आनंद उठाया। मौके पर गोपाल पंडित, कृष्णा प्रजापति, नरेश प्रजापति, परमेश्वर प्रजापति, ढालो प्रजापति, जोबराज प्रजापति, सीटन प्रजापति, राजेश प्रजापति, महेंद्र प्रजापति, आशीष प्रजापति, देवेंद्र प्रजापति, विजय प्रजापति आदि थे।

खबरें और भी हैं...