पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:राष्ट्र भक्ति व राष्ट्र प्रेम सिखाता है विहिप : अर्जुन साव

बरहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भामाशाह विद्यालय में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मनाया गया विहिप की स्थापना दिवस

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद का गठन किया गया था। इसी उपलक्ष्य में भामाशाह विद्यालय में विश्व हिंदू परिषद बरही इकाई की ओर से विहिप का स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर भारत माता के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। कार्यक्रम में विहिप के जिला सह मंत्री गुरुदेव गुप्ता, प्रखंड महामंत्री कैलाश ठाकुर, पूर्व जिप सदस्य सह भाजपा के वरिष्ठ नेता अर्जुन साव एवं आरएसएस कार्यकर्ता एवं भामाशाह विद्यालय के प्राचार्य अरूण कुमार चौधरी ने बारी बारी से भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उपस्थित विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को विश्व हिंदू परिषद के गठन का उद्देश्य एवं उनकी कार्य पद्धति की जानकारी दी गई। अपना बौद्धिक देते हुए हुए अर्जुन साव ने कहा कि आज की दिन यानि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन ही विश्व हिंदू परिषद का गठन किया गया था। यह संगठन मातृ संस्था राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ही अनुसंगी इकाई है। जिसके माध्यम से हिंदू सनातन धर्मावलंबियों को अपने धर्म, अपने राष्ट्र के प्रति समर्पण का भाव जागृत कराया जाता है। जिला सह मंत्री गुरूदेव गुप्ता ने कहा कि वर्तमान समय में हिंदू सनातन धर्मावलंबियों को एकजूट होने की जरूरत है।

हमलोगों को अपने धर्म, संस्कृति को बचाए रखने के लिए पाश्चात्य संस्कृति को त्यागना होगा। इसके लिए हमलोगों को अपनी धर्म संस्कृति से संबंधित धर्म ग्रंथों का अध्ययन करने की जरूरत है। अरूण कुमार चौधरी ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद का उद्देश्य जन जागरण कर मजबूत राष्ट्र के निर्माण में आम जनता की भागीदारी सुनिश्चत कराना है। विश्व हिंदू परिषद का एक एक कार्यकर्ता अपने देश के प्रति समर्पित होता है। उन्‍होंने आज के युवाओं को विहिप के नीति सिद्धांत का अनुसरण करने के लिए प्रेरित किया। मौके पर सोनू केशरी, कैलाश ठाकुर सहित विहिप से जुड़े कई लोग मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें