पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा परिणाम:आईएएस बन देशसेवा करना चाहती हैं डीएवी बरकाकाना की जिला टॉपर शोएबा और वीणा

बरकाकाना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऑल इंडिया सीनियर सेकेंडरी के परीक्षा परिणाम जारी किए जाने के बाद  डीएवी विद्यालय बरकाकाना के छात्र छात्राओं ने शत-प्रतिशत परिणाम लाकर विद्यालय का नाम रौशन किया है। विद्यालय की प्राचार्य डॉ. उर्मिला सिंह ने बताया कि विद्यालय के 96 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे।सभी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। जिसमें में भुरकुंडा आकाशदीप कॉलोनी में रहने वाली छात्रा शोएबा हुसैन ने कला विज्ञान में 97.6% अंक लाकर जिला व  विद्यालय टॉपर बनने का श्रेय प्राप्त किया है।

वाणिज्य कला में बरकाकाना सीसीएल कॉलोनी निवासी राम स्वरूप राम की पुत्री वीणा कुमारी ने 97% अंक लाकर जिला व विद्यालय टॉपर बनने का गाैरव पाया है।  विद्यालय की टॉपर शोएबा हुसैन हुसैन ने कहा कि वर्ष 2019 में पिता की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने के बाद हमारी माता ने सारी जिम्मेदारियों का बोझ उठाकर हमें उच्च शिक्षा प्राप्त कराने का हर संभव प्रयास किया।

हमारे स्वर्गवासी पिता की इच्छा थी कि मैं पढ़ाई कर आईएएस अफसर बन सकूं। शोएबा हुसैन ने अपनी सफलता में विद्यालय की प्राचार्या, सभी शिक्षक, शिक्षिकाओं के मार्गदर्शन को श्रेय दिया। वही वीणा कुमारी ने कहा कि इस मुकाम पर पहुंच पाने में मैं प्राचार्या उर्मिला सिंह, सभी शिक्षकों सहित अपने माता-पिता को श्रेय देना चाहूंगी। मैं आगे आईएएस बन कर अपने स्कूल की व क्षेत्र का नाम रौशन करुंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें