पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीडीओ ने कहा:मरम्मत के लिए राशि उपलब्ध कराने के बाद भी पेयजल की समस्या होना दुःखद

बरवाडीह2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लातेहार जिले के बरवाडीह प्रखंड अंतर्गत 16 पंचायत आते हैं। जहां गर्मी शुरू होते ही पेयजल की समस्याएं शुरू हो गई है। कहीं जलमीनार खराब पड़े हैं तो कही चापानल मरम्मत के अभाव में खराब हैं। ताजा मामला बरवाडीह प्रखंड के खुरा पंचायत अंतर्गत आने वाले सिंचाई विभाग का है। जहां पर लोगों को घोर पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

जिसे लेकर दैनिक भास्कर ने तीन मई के अंक में इस समस्या की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिस पर बीडीओ राकेश सहाय ने त्वरित संज्ञान लेते हुए सभी पंचायत सचिव तथा मुखिया को अपने-अपने क्षेत्र में पेयजल सम्बन्धी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने की बात कही। बीडीओ सहाय ने कहा मीडिया के माध्यम लगातार पेयजल संबंधी समस्याएं सामने आ रही है। जिसे लेकर वृहत समीक्षा बैठक कर पेयजल को लेकर हो रही समस्याओं को निराकरण की बात कही।

बीडीओ ने कहा कि सभी पंचायत सचिव और मुखिया की यह जिम्मेदारी है कि जो चापाकल एवं जलमीनार खराब है, जिस पर लोग पानी के लिए निर्भर हैं। उसके लिए 15वें वित्त से राशि का इंतजाम कर दिया गया है। उस राशि से जल्द से जल्द मरम्मत करें। जिला उपायुक्त अबू इमरान ने इस संबंध में स्पष्ट निर्देश दिया है कि 15वें वित्त की राशि का इस्तेमाल खराब पड़े चापाकल की मरम्मत के लिए पंचायत सचिव व मुखिया करेंगे। लेकिन यह अफसोस की बात है कि कई जगह से लोग फोन कर रहे हैं कि हेंडपम्प एवं जलमीनार खराब है जो अत्यंत ही दुःखद एवं खेद का सूचक है।

मैं सभी पंचायत सचिव और मुखिया को पुनः निर्देश दे रहा हूं कि वैसे चापाकल जिस पर आबादी पीने के पानी के लिए निर्भर है। वैसे चापाकल को अविलंब दुरुस्त कराएं। यह नैतिकता का भी तकाजा है। वहीं सिंचाई विभाग के ग्रामीणों ने एक स्वर में बीडीओ सहाय के इस निर्णय के साथ-साथ उनके क्षेत्र में खराब पड़े तीनों हैंडपम्प के मरम्मत के लिए गए संज्ञान को लेकर धन्यवाद दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें