पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेतावनी:बर्बाद फसलों का मुआवजा नहीं मिला तो रेंज ऑफिस में होगी तालाबंदी

बरवाडीह4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पलामू व्याघ्र परियोजना क्षेत्र अंतर्गत लगातार हाथियों द्वारा बर्बाद किए गए फसलों के मुआवजा को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता कन्हाई सिंह के नेतृत्व में किसानों ने बेतला रेंजर प्रेम प्रसाद को पीटीआर के निदेशक के नाम एक मांगपत्र सौंपा है। सौंपे गए मांगपत्र में कहा गया है कि पीटीआर क्षेत्र में रहनेवाले किसानों को लगातार हाथियों के उत्पात का सामना करना पड़ता है।

जंगली जानवरों द्वारा घरों के साथ-साथ फसलों को नुकसान पहुंचाया जाता है, लेकिन इसकी जानकारी वन विभाग को होने के बाद भी किसानों को मुआवजे के लिए कार्यालय का लगातार चक्कर लगवाया जा रहा है, जिससे किसानों में आक्रोश है। इसके खिलाफ संयुक्त ग्राम सभा के बैनर तले उग्र आंदोलन किया जाएगा।

कन्हाई सिंह व अन्य किसानों ने कहा है कि अगर 15 दिनों में किसानों के बर्बाद फसलों का मुआवजा वन विभाग नहीं देता है तो बेतला वन विभाग कार्यालय में तालाबंदी कर दी जाएगी। इसपर रेंजर प्रेम प्रसाद ने कहा कि मामले को लेकर वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

जल्द ही इस मामले में अधिकारियों के दिशानिर्देश प्राप्त होने के बाद अग्रतर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि वन विभाग मुआवजा की घोषणा तो करता है, लेकिन किसानों को मुआवजा मिलता नहीं। वन विभाग द्वारा 27 जुलाई को जारी किए गए सूची के मुताबिक किसी किसान को अब तक मुआवजा नहीं मिला है। मौके पर सीताराम सिंह, निजामुद्दीन अंसारी, तारा देवी, घनश्याम सिंह, शनीचर भुइयां, राजमोहन सिंह, बलदेव सिंह, अमरेंद्र प्रजापति मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें