पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हड़ताल:बरवाडीह के झारखंड राज्य मनरेगा कर्मियों की तीन दिवसीय सांकेतिक हड़ताल शुरू

बरवाडीहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हड़ताली कर्मियों ने बीडीओ के नाम ब्लॉक को सौंपा आवेदन, कई मांगें रखी

झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ के आह्वान पर सोमवार से बरवाडीह प्रखंड के मनरेगा कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर तीन दिनों के सांकेतिक हड़ताल पर चले गए हैं। इसे लेकर बरवाडीह प्रखंड के मनरेगा कर्मचारी संघ ने प्रखंड विकास पदाधिकारी के नाम प्रखंड कार्यालय को आवेदन सौंपा है। आवेदन में मनरेगा कर्मियों ने बताया है कि पिछले 11 वर्षों से अपनी मांगों को लेकर लगातार शांतिपूर्ण तरीके से मनरेगा कर्मी अपनी बातों को सरकार तक रखने का प्रयास कर रहे हैं, जिसके बावजूद अब तक मनरेगा कर्मियों की मांगों पर कोई सार्थक विचार नहीं किया गया है।

मनरेगा कर्मी समान काम के बदले समान वेतन के साथ-साथ 10 वर्ष से अधिक सेवा दे चुके मनरेगा कर्मियों की सेवा स्थाई करने, नौकरी के दौरान मृत हो चुके मनरेगा कर्मियों के परिवार के सदस्यों को नौकरी देने, कई मामलों में राज्य के विभिन्न मनरेगा कर्मियों की समाप्त की गई सेवा को फिर से बहाल करने समेत सात सूत्री मांगों पर सरकार का ध्यान आकर्षित कराया है। मनरेगा कर्मियों ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर संगठन के आह्वान पर सांकेतिक हड़ताल जाने से पूर्व राज्य के मुख्यमंत्री से वार्ता को लेकर समय लेने के लिए मनरेगा कर्मियों द्वारा काला बिल्ला लगाकर काम किया गया था।

इसके बाद आंदोलन के अगले चरण में सांकेतिक हड़ताल की शुरुआत की गई है। अगर सरकार मनरेगा कर्मियों की मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो मनरेगा कर्मी बाध्य होकर उग्र आंदोलन करने पर बाध्य हो जाएंगे। मौके पर मनरेगा कनीय अभियंता संजय कुमार, संतोष कुमार, अविनाश मिंज, रविकांत रवि, अनिल कुमार रवि, उज्जवल सिंह, मनीष कुमार शर्मा, उषा जायसवाल, अख्तर हुसैन, जितेंद्र रजक, शमशुल हक समेत कई मनरेगा कर्मी मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें