विरोध प्रदर्शन:बरवाडीह में कम बिजली मिलने पर ग्रामीणों ने की सड़क जाम

बरवाडीह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बरवाडीह प्रखंड क्षेत्र में लगातार लचर विद्युत आपूर्ति के खिलाफ शनिवार को उपभोक्ताओं का गुस्सा फूटा और विद्युत विभाग के खिलाफ सड़क पर उतर कर उपभोक्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के पूर्व उपभोक्ताओं ने प्रखंड कार्यालय और थाना में ज्ञापन देते हुए नगर भ्रमण कर विद्युत सब स्टेशन पहुंचकर मुख्य मार्ग को जाम करते हुए सड़क पर बैठ गए। विभाग की कार्यशैली के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पदस्थापित कनीय अभियंता वीरेंद्र चौधरी और सहायक अभियंता राम, गोपाल राम को हटाने की मांग किया।

लगभग एक घंटे सड़क जाम होने के बाद प्रदर्शन कर्ताओं से वार्ता करने प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय, सहायक अभियंता और कनीय अभियंता पहुंचे। जहां उपभोक्ताओं के आक्रोश के बीच विभाग की लचर व्यवस्था और विभागीय अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली गई। मगर प्रदर्शनकर्ता और विभाग के अधिकारियों के बीच वार्ता सफल नहीं हुई और मौके से प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ-साथ विद्युत विभाग के सहायक और कनीय अभियंता मौके से रवाना हो गए। इसके बाद प्रदर्शन कर्ताओं का आक्रोश और बढ़ गया।

वहीं मौके पर मौजूद थाने के सब इंस्पेक्टर राहुल मेहता के द्वारा मामले की जानकारी थाना प्रभारी श्रीनिवास कुमार सिंह को दिए जाने के बाद थाना प्रभारी ने प्रखंड मुख्यालय से बाहर होने के बावजूद प्रदर्शन कर्ताओं से फोन पर वार्ता की और पूरे मामले में उचित कार्रवाई की आश्वासन देते हुए रविवार को प्रखंड प्रशासन और उपभोक्ताओं की एक बैठक बुलाई। जिसके बाद सड़क जाम को प्रदर्शन कर्ताओं के द्वारा समाप्त किया गया। मौके पर व्यवसायिक संघ के कार्यकारिणी अध्यक्ष गुलाम असगर, व्यवसायिक संघ के सचिव सह सांसद प्रतिनिधि कन्हाई प्रसाद, नारायण प्रसाद (बबलू), भाजपा नेता मनोज प्रसाद, सुनील सिंह, मनोज यादव, विकास कुमार सिंह, शशी भगत, युवा कांग्रेस के नेता कुमार सज्जन सिंह प्रभाकर, विमलेश सिंह, शशि राज, संजय कुमार, सतीश कुमार गुप्ता, भगवान कुमार, महेंद्र प्रसाद, विवेक सिंह, गौतम पांडे, पारस जायसवाल समेत काफी संख्या में लोग शामिल थे।

खबरें और भी हैं...