पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:डीसी को आवेदन देकर कोयल से अवैध बालू उठाव रोकने की मांग

बसिया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टेंगरा व बोंगोलोया के ग्रामीणों ने किया उठाव का विरोध

प्रखंड के टेंगरा और बोंगोलोया के ग्रामीणों ने मंगलवार को डीसी को आवेदन देकर कोयल नदी से अवैध बालू उठाव पर रोक लगाने की मांग की है। इस पर ग्रामीणों का कहना है कि अवैध बालू उठाव से नदी के पानी का जल स्तर नीचे चला जा रहा है। गांव के कूप एवं तालाब का पानी सूख गया। इससे नदी के किनारे बसे ग्रामीणों को पानी की समस्या हो रही है। बालू निकालने के दौरान ग्रामीणों के खेती के जमीन में गाड़ी चल रही है। इससे जमीन बंजर हो जा रही है।

गाड़ी चलने को लेकर मना करने पर गली गलौज एवं मारपीट की जाती है। बालू निकालने के दौरान वाहन चलने से धूल उड़ रही है। इससे पर्यावरण प्रदूषित हो रही है। इसके साथ ही अवैध बालू उठाव से सरकार के राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। ग्रामीणों ने अवैध बालू उठाव पर रोक नहीं लगाने पर सड़क में उतरकर प्रदर्शन करने की बात कही है। इसकी प्रतिलिपि सांसद सुदर्शन भगत, खनन पदाधिकारी गुमला एवं एसडीओ बसिया को भी दिया है। इस आवेदन में ग्राम प्रधान टिपसा उरांव, गांगू उरांव, मंगल बखला, बुधवा उरांव आदि सैकड़ों ग्रामीणों ने हस्ताक्षर किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें