पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:ग्रामीणों को पशु चिकित्सालय के बारे में अभी तक जानकारी नहीं है

बेतला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बरवाडीह प्रखण्ड क्षेत्र के होशिर,कर्मडीह,बारीचटान समेत कई सुदूरवर्ती गांव के ग्रामीणों को पशु चिकित्सालय के बारे में अब तक जानकारी भी नहीं है। ऐसे में सरकार की ओर मवेशियों के लिए उपलब्ध दवा व चलाए जा रहे योजनाओं का लाभ पशुपालकों को नहीं पा रहा है। इस संबंध में गुजर सिंह,राजेश बैठा, सुशील कुमार,अमरेश सिंह प्रदीप सिंह ,अशोक सिंह राजेश सिंह धनेश्वर सिंह,बिफन सिंह समेत कई पशुपालकों ने बताया कि जब बरवाडीह जाते है। तो पशु चिकित्सालय कहा है कब खुलता है। पशु चिकित्सक कहा बैठते हैं, यह भी जानकारी ग्रामीणों को नही हो पाता है। पशुपालक बताते है कि इस मौसम में कई मवेशियों को खुरा, चिपका समेत कई बीमारियों हुई है।

जानकारी के अभाव में अपने मवेशियों को इलाज करवाने से वंचित हो रहे हैं। सरकार की ओर से पशु चिकित्सालय में उपचार के लिए उपलब्ध कराए गए मवेशियों की दवाओं का किसी किसानों के बीच वितरण तक नही किया जाता है वितरण सिर्फ कागजों पर सिमटकर रह जाता है आज तक पशु चिकित्सक द्वारा किसी भी गांव व क्षेत्र में टीकाकरण व दवा वितरण के लिए शिविर जाता है।हालांकि वन अधिकारियों के पहल पर गत दिनों बेतला नेशनल क्षेत्र के आस पास के गांव में शिविर लगाकर दवा,टीकाकरण किया गया था। वहीं सुदूरवर्ती क्षेत्र में टीकाकरण,शिविर,और ग्रामीणों के बीच जागरुकता अभियान चलाने की गुहार लगाई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें