पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:105 करोड़ रुपए की लागत से बनाई जाएगी 35 किमी सड़क

भदानीनगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भदानीनगर में मतकमा चौक से चुटूपालू तक 25 और कोडी बाजार से चिकोर तक 10 किमी सड़क बनेगी

भदानीनगर ग्रामीण क्षेत्र के जर्जर सड़क के दिन बहुरने वाले है। झारखंड के पथ निर्माण विभाग के सचिव ने विभागीय अभियंता को डीपीआर तैयार करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। पथ निर्माण विभाग ने भदानीनगर मतकमा चौक से चुटुपालू और कोड़ी बाजार से चिकोर तक करीब 35 किमी टू लाइन सड़क बनाने के लिये डीपीआर तैयार करने की स्वीकृति प्रदान की है। उक्त सड़क करीब 105 करोड़ की लागत से बनेगी। विभाग तीन करोड प्रति किमी की दर से प्राक्कलन तैयार करेगी।

बताते चलें कि पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार ने पतरातू प्रखंड के भदानीनगर-भुरकुंडा मतकमा चौक से चिकोर, पाली, सांकी होते हुये चुटूपालू तक 25 किमी और चिकोर, सुदी, अरमादाग होते हुये कोडी बाजार तक 10 किमी सडक निर्माण के लिये डीपीआर तैयार करने की स्वीकृति दी है। सचिव ने अभियंता प्रमुख को आदेश दिया है कि जल्द से जल्द निविदा प्रकाशित कर इन दोनों सड़कों का डीपीआर बनाकर विभाग को भेजें। स्थानीय सांसद जयंत सिन्हा के पहल पर भदानीनगर ग्रामीण क्षेत्र के सड़कों का कायाकल्प होने जा रहा है। बताते चलें कि पिछले दिनों सांसद जयंत सिन्हा ने भदानीनगर के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें