पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:बीचा के ग्रामीणों ने पीडीएस संचालक पर लगाया राशन की कालाबाजारी का आरोप

भदानीनगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री को पत्र देकर कार्रवाई की मांग रखने का निर्णय

बीचा गांव के एतियातु टोला में शनिवार को राशन कार्डधारी लाभुकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में लाभुकों ने पीडीएस संचालक विजय करमाली पर कम राशन देने, अधिक पैसा लेने और कालाबाजारी करने का आरोप लगाया। साथ ही लाभुकों के साथ गाली-गलौज करने की भी बात कही। संचालक के इस रवैया से परेशान होकर लाभुकों ने बैठक किया है। ग्रामीणों ने बताया कि अगर लाभुक संचालक से कम अनाज देने का विरोध करते थे तो उन्हें लाभ से वंचित करा देने की धमकी भी देते है। इसी रवैया के कारण 2017 में विभाग ने इनका लाइसेंस रद्द कर दिया था।

जिसके बाद पैसा खर्च कर फिर से अपना पीडीएस का लाइसेंस चालू करा लिया है और लाभुकों के अनाज का कालाबाजारी शुरू कर दिया है। संचालक के इस व्यवहार को लेकर इसकी शिकायत मुख्यमंत्री, खाद्य आपूर्ति मंत्री, विधायक, उपायुक्त से लेकर प्रखंड व जिला पदाधिकारियों से की लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। लाभुकों ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फिर से आवेदन देकर संचालक पर कार्रवाई करने की मांग करेंगे। इधर संचालक का कहना है कि मुझ पर लगा आरोप बेबुनियाद है। सभी को नियमित राशन दिया जाता है। मौके पर बिरसा तुरी, झलकु बेदिया, भूपनाथ बेदिया, शिवनाथ बेदिया, गोबरा तुरी, रामसेवक बेदिया, संतोष सिंह, मनोज, महेश, महावीर मुंडा, तेजू बेदिया, साधना बेदिया, रामकुमार उरांव, बीरबल बेदिया, किशोर, परमेश्वर बेदिया सहित अन्य मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें