पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ का सजा बाजार:श्रद्धालुओं ने की सूप, दउरा और पूजन सामग्री की खरीदारी

भदानीनगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भदानीनगर सहित आसपास के क्षेत्रों में गुरूवार को कार्तिक शुक्ल षष्ठी से हिन्दुओं के आस्था का चार दिवसीय छठ महापर्व के दूसरे दिन छठव्रतियों ने स्नान कर भगवान सूर्य की पूजा अर्चना की। जिसके बाद निर्जला उपवास कर शाम में मिट्टी के बने चूल्हे पर अरवा चावल, आटा, दूध से बने खीर खरना का प्रसाद बनाकर पुजा अर्चना किया।

इसकेे छठव्रतियों ने प्रसाद ग्रहण किया। शुक्रवार को छठव्रति आटा से बने ठेकुआ, कसार सहित अन्य प्रसाद बनायेंगी। इसके बाद शाम को छठव्रति दउरा और सुप मे फल, फुल, पुजन सामग्री सजाकर अपने घरो से पारंपारिक छठ लोक गीत गाते हुये क्षेत्र के नदी, तालाब सहित अन्य जलाशयों मे पहुंच कर अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को पहला अध्र्य देंगी।

इधर छठ महापर्व की तैयारी को लेकर क्षेत्र के कई स्वयं सेवी संस्थाओं ने छठ घाटो की साफ सफाई कराई। वहीं छठ व्रतियों के आने जाने वाले मार्ग की साफ सफाई और विद्युत सज्जा का काम भी किया जा रहा है।

छठ पुजा को लेकर भुरकुंडा बाजार में सूप, दउरा और पुजन सामग्री की खरीददारी के लिए लोगो की भारी भीड उमडी। भदानीनगर के आईएजी डैम, चोरघरा के दामोदर नदी, चिकोर पारगढा, लादी तालाब, कुरसे तालाब सहित अन्य छठ घाट मे अर्ध्य देगें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें