रेलवे की साैगात:180 किमी की स्पीड से ट्रेन दौड़ाकर भुरकुंडा से बरकाकाना वाया रांची रोड रेलवे लाइन और ब्रिज की मजबूती परखी गई

भदानीनगरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भुरकुंडा रेलवे स्टेशन में दोहरीकरण रेलवे लाइन। - Dainik Bhaskar
भुरकुंडा रेलवे स्टेशन में दोहरीकरण रेलवे लाइन।

रेलवे सुरक्षा सेफ्टी ने बुधवार को रांची रोड से भुरकुंडा रेलवे स्टेशन तक दोहरीकरण रेलवे लाइन और ब्रिज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद भुरकुंडा स्टेशन से बरकाकाना भाया रांची रोड स्टेशन तक 180 प्रति घंटा की स्पीड से ट्रेन दौड़ाकर रेलवे लाइन और ब्रिज की जांच की गई।

सीआरएस आनंद एम चौधरी, सीएओ दिनेश कुमार, डीआरएम आशीष बंसल अन्य अधिकारियों के साथ भुरकुंडा रेलवे स्टेशन से दो किलोमीटर पहले बनगड्डा गांव के समीप नकारी नदी पर दोहरीकरण लाइन के लिए बने 19 नंबर रेलवे ब्रिज पंहुचे।

जहां सीआरएस ने जमीन तल से रेलवे ट्रैक की उंचाई, ट्रैक के बीच की चौड़ाई और ब्रिज के अंदर सुरक्षा को लेकर तकनीकी पहलुओं की जांच की। इसके बाद अधिकारी भुरकुंडा रेलवे स्टेशन पहुंचकर अधिकारियो से दोहरीकरण रेलवे लाइन के बारे में विस्तृत रूप से जानकारियां ली। करीब साढे तीन बजे भुरकुंडा स्टेशन से रांची रोड तक 180 प्रति घंटा की स्पीड से ट्रेन को दोहरीकरण लाइन पर दौड़ाई गई। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बताया कि रेलवे लाइन की ट्रायल के बाद दोहरीकरण ट्रैक से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

निरीक्षण में सीआरएस आनत एम चौधरी, सीएओ दिनेश कुमार, डीआरएम आशीष बंसल, सीनियर कॉर्डिनेटर अमित कुमार, सीनियर डीएन थ्री सुनिल कुमार, डीईई आनंद कुमार, मुकेश बगोलीय, सूरज कुमार, निरंजन कुमार, हेमंत कुमार सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...