पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यशाला:जानकारी के अभाव में योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह जाते हैं किसान

भंडरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रखंड स्तरीय कृषि, पशुपालन व सहकारिता पर प्रशिक्षण अायाेजित

प्रखंड के सहकारिता प्रक्षेत्र में विभाग से संचालित सभी योजनाओं के प्रचार प्रसार को लेकर मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय के सभागार में प्रखंड स्तरीय कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग से संबंधित कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला सहकारिता पदाधिकारी जगमनी टोपनो ने कहा कि किसानों को समृद्ध बनाने के लिए कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग द्वारा कई तरह की जन कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है।

लेकिन कई बार जानकारी के अभाव में योजनाओं का लाभ लेने से किसान वंचित रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए विभाग ने किसानों, जनप्रतिनिधियों, पैक्स अध्यक्ष को योजनाओं से अवगत कराने को लेकर यह कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया है। प्रखंड स्तर पर सभी प्रखंडों में यह कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजित किया जा रहा है।

वहीं सहायक निबंधक सहयोग समितियां मनीषा तिर्की ने कहा कि कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल लोग अपने क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा किसानों को इसकी जानकारी देते हुए उन्हें भी योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित करें। ताकि सरकार का उद्देश्य पूरा हो सकें। साथ ही किसानों की आय में बढ़ोत्तरी हो। उन्होंने पैक्स अध्यक्ष व सचिवों को लंबित अंकेक्षण शुल्क जमा करने एवं अविलंब अंकेक्षण कार्य करने की बात कही। जहां समिति का चुनाव नहीं हुआ है। उन्हें चुनाव कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

मौके पर प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी संजय भगत, सहकारिता प्रसार पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह, अरबिंद कुमार, धीरज साहू, प्रखंड कृषि पदाधिकारी सूर्या भगत, वरीय अंकेक्षण पदाधिकारी एस सरफराज अहमद, पंकज कुमार गुप्ता, मनोज पीयूष एक्का, रागनी ज्योति एक्का, रोजनिं सोरेन, पशुपालन पदाधिकारी महिमा खाखा, लैंप्स अध्यक्ष राजेन्द्र उरांव, मनोज उरांव, राधेश्याम साहू, परमानंद प्रजापति, मधुसूदन उरांव उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें