पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वन विभाग में मची सनसनी:भजना जंगल में हाथी का बच्चा मरा मिला, जांच कर रहा विभाग

भंडरिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गढ़वा- भंडरिया थाना क्षेत्र के भजना जंगल में एक हाथी का बच्चा मृत पाए जाने से वन विभाग में मची सनसनी। जंगल में जाने वाले ग्रामीण के माध्यम से वन विभाग को इसकी सूचना दी गई। सूचना पाकर वन विभाग घटनास्थल पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लिया।प्राप्त जानकारी के अनुसार मंडल डैम क्षेत्र से कुटकू-भजना जाने के रास्ते में स्थित जंगल में तीन चार वर्ष का एक हाथी का बच्चा मृत पाया गया है। ग्रामीणों ने इसे देखा और वन विभाग को सूचना दी ज्ञात हो कि यह क्षेत्र टाइगर रिजर्व क्षेत्र के अंतर्गत आता है,जहां किसी भी प्रकार की गतिविधि की रोक है।

बावजूद हाथी की मृत शरीर मिलने से क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हाथी के पैर में जख्म है। जख्म को देखकर घटनास्थल पर पहुंचे वन विभाग के लोग कई प्रकार के कयास लगा रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि जख्म के कारण हाथी की मृत्यु हुई है तो कुछ लोग इसे हाथी के दांत की तस्करी से जोड़कर देख रहे हैं।

जिसमें हाथी को गोली मार कर हाथी के दांत की तस्करी की गई है। आज पीटीआर के अधिकारियों के साथ ही वन विभाग से पोस्टमार्टम करने हेतु कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारियों का कहना है की पोस्टमार्टम के पश्चात ही सही जानकारी मिल पाएगी कि हाथी के बच्चे की मौत कैसे हुई।

खबरें और भी हैं...