प्रबंधन समिति का गठन:भंडरिया में उपमुखिया की अध्यक्षता में प्रबंधन समिति का हुआ पुनर्गठन

भंडरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गढ़वा-प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय मरदा में विद्यालय प्रबंधन समिति का गठन किया गया। समिति गठन को लेकर आमसभा की गई। जिसमें विद्यालय पोषक क्षेत्र के दर्जनों अभिभावक शामिल रहे। आमसभा की अध्यक्षता उपमुखिया कमल सिंह के द्वारा की गई।

समिति गठन के लिए पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित शिक्षक नितेश कुमार वर्मा ने सर्वप्रथम समिति के सदस्यों का कार्य व दायित्व से संबंधित जानकारी विस्तृत रूप से लोगों को दिया। तत्पश्चात उन्होंने बताया कि उत्क्रमित उच्च विद्यालय के पूर्व के दोनों समिति को विलोपित करते हुए विभागीय निर्देशानुसार एक समिति का गठन किया जाना है, जिसे विद्यालय प्रबंधन समिति के नाम से जाना जाएगा। समिति में कुल 19 सदस्य रहेंगे जिसमें विद्यालय में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के अभिभावकों में से सभी कोटि से 12 सदस्य, एक स्थानीय प्राधिकार से जनप्रतिनिधि, एक बाल संसद प्रतिनिधि, एक प्रखंड कल्याण पदाधिकारी, तीन शिक्षक प्रतिनिधि व एक विद्यालय के सचिव सहित 19 लोगों का समिति गठन किया जाना है।

सदस्य बनने के लिए आवश्यक आहर्ता की जानकारी भी दी गई। उपस्थित अभिभावकों के द्वारा प्रस्ताव एवं समर्थन के माध्यम से सदस्यों का चयन किया गया। तत्पश्चात चयनित बारह सदस्यों ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व संयोजिका का चयन किया। नवनिर्वाचित समिति में अध्यक्ष राजदेव सिंह, उपाध्यक्ष अनिता देवी, संयोजिका पानो देवी, सहित सभी 19 सदस्यों का चयन किया गया। इस दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापक इंदुकला तिर्की सहित किरूस समद, रंजय कुमार, प्रेमचंद केशरी, मनिप्रकाश तिर्की, भुनेश्वर उरांव, रेणुबाला तिर्की, संतोष प्रसाद केशरी, कोर्नेलियुस कच्छप, वंशी केशरी, प्रमोद केशरी, अनिता सिन्हा आदि मौजूद थे। वहीं फकीराडीह पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय पाट में समिति पुनर्गठन में अध्यक्ष भगेश्वर सिंह, उपाध्यक्ष सीनू देवी, संयोजिका शिवपाती देवी का चयन किया गया।

खबरें और भी हैं...