पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:सेल माइंस अस्पताल में बनेगा 10 बेड का कोविड सेंटर

भवनाथपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना नियंत्रण के लिए बैठक करते प्रशासन और सेल के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
कोरोना नियंत्रण के लिए बैठक करते प्रशासन और सेल के अधिकारी।

श्री बंशीधर नगर एसडीओ जयवर्धन कुमार ने भवनाथपुर प्रखंड में बढ़ते महामारी को देखते हुए मंगलवार को सेल के जीएम मनोज कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी विजय कुमार, सीओ संदीप अनुराग टोपनो, बीडीओ रविन्द्र कुमार व सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र के प्रभारी डॉ दिनेश सिंह के साथ बैठक कर सेल के माइंस अस्पताल में 10 बेड का तात्कालिक कोविड सेंटर बनाने का निर्णय लिया।

बैठक के पश्चात सभी अधिकारियों ने माईन्स अस्‍पताल का औचक निरीक्षण कर बिजली ,पानी ,खाना बेड व ऑक्सीजन सिलेंडर की जानकारी प्राप्त किया। एसडीओ ने कहा कि श्री बंशीधर नगर ट्रॉमा सेंटर कोविड सेंटर तो बनाया गया ही परन्तु खरौंधी, केतार, भवनाथपुर की जनसंख्या व दूरी लगभग 35 से 40 किमी है। जिस मे एक रेलवे फाटक होने के कारण कभी भी मरीज की जान जा सकती है इसलिये तत्काल मरीज को सहूलियत व प्राथमिक उपचार के लिए माइंस अस्पताल ठीक रहेगा।

एसडीओ ने सेल के चिकित्सा पदाधिकारी विजय कुमार व डॉ दिनेश सिंह से कोविड सेंटर के लिए सभी जीवन रोधी दवा किट के साथ साथ कर्मियों की जानकारी प्राप्त करते हुए तत्काल माईन्स अस्‍पताल को दुरुस्त करने का निर्देश बीडीओ रविन्द्र कुमार व सेल अधिकारियों को दिया है।

आपदा में मरीजों को हर सहयोग करने काे तैयार है सेल : जीएम

​​​​​​​सेल के जीएम मनोज कुमार ने कहा कि आज देश में फैले इस कोरोना महामारी में लाखों लोग की असामयिक मौत हो गई। सेल का इस आपदा में जो सहयोग हो पाएगा करने में तत्पर हूं। महामारी में सहयोग करने का मौका मिलेगा। सेल कर्मियों को भी सहूलियत मिलेगी। सेल के विद्युत अधिकारी राजीव रंजन ने बिजली कर्मियों के साथ कार्य दुरुस्त करने में लग गए है।

बुधवार से माइंस अस्पताल कोविड सेंटर में उपयोग हो सकेगा। अस्पताल में दो एम्बुलेंस एक सेल व एक सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र काे दिया गया है। एम्बुलेंस की कमी को देखते हुए विधायक भानु प्रताप शाही से दूरभाष पर बात कर एक और एम्बुलेंस की मांग की गई है। जिसे विधायक ने तत्काल मुहैया कराने का अस्वाशन दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें