पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:विधि-व्यवस्था में सुधार के लिए महिला मोर्चा का राज्यपाल के नाम बीडीओ को ज्ञापन

भवनाथपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भाजपा महिला मोर्चा व भाजपा मंडल ईकाई के तत्वाधान में झारखंड में बीते एक वर्ष में गिरते विधि व्यवस्था एवं महिलाओं पर हो रहे अत्याचार एवं व्यभिचार, बलात्कार एवं देवघर में हुए नरसंहार के खिलाफ झारखंड के महामहिम राज्यपाल महोदया को भवनाथपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी रविन्द्र कुमार को ज्ञापन सौंपा।

महिला मोर्चा व मंडल अध्यक्ष सोना किशोर यादव के द्वारा दिये गए ज्ञापन में यह उल्लेख किया गया है कि राज्य में महिलाओं, बहन बेटियों के साथ दुष्कर्म एवम हत्या की घटनाओं में पिछले 1वर्ष में बेतहाशा वृद्धि हुई है। राज्य सरकार के आधिकारिक वेबसाइट पर डाले गए आंकड़े ये बताते हैं कि बीते नवम्बर माह तक प्रदेश की 1765 महिलाएं बेटियां दुष्कर्म और हत्या की शिकार हुई है। औसत देखा जाए तो प्रतिदिन 5 बहने हत्या और दुष्कर्म की शिकार हो रही जो अत्यंत भयावह है। दुर्भाग्यजनक स्थिति यह है कि इसमें अधिकांश बेटियां आदिवासी और दलित समाज से हैं।

महोदया, तीन दिन पूर्व ओरमांझी ,रांची में सिर कटी युवती की मिली नग्न लाश ने राज्य की गिरती कानून व्यवस्था की पोल खोल दी है। इस दुर्दांत घटना ने राज्य के आम आदमी को सड़क पर उतरने को विवश कर दिया है। राज्य सरकार घटना के उद्भेदन में अपनी ताकत न लगाकर आम आदमी पर पुलिसिया जुल्म करा रही।जो सरकार की निरंकुशता को दर्शाता है।

महोदया, इसके पूर्व आपने भी सरकार को ऐसी घटनाओं को रोकने हेतु आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए है। माननीय उच्च न्यायालय ने भी राज्य सरकार को दुष्कर्म मामलों में कड़ी फटकार लगाई है। महोदया, आज राज्य की आम जनता बहन बेटियों की सुरक्षा के लिए चिंतित है।भाजपा एक सशक्त विपक्ष की भूमिका में आम आदमी की आवाज बनने के लिए संकल्पित है।

पार्टी इस पत्र के माध्यम से आपका ध्यान आकृष्ट कराते हुए निवेदन करती है कि राज्य में महिला दुष्कर्म की अनियंत्रित और भयावह घटनाओं को रोकने हेतु भवदीय द्वारा सरकार को कड़े एवम सख्त निर्देश देने की कृपा करें।

ज्ञापन सौपने वालों में भाजपा जिला मंत्री मधुलता कुमारी, संगीता गुप्ता, अनिता प्रकाश, सरिता विश्वकर्मा, कांति खलको, प्रमिला देवी, प्रभा देवी, उमेंद्र कुमार यादव, मनोज सिंह, भिर्गुन ठाकुर, भानु गुप्ता, विपिन चौबे, राकेश रवि, महेश पाल, रामपवन विश्वकर्मा, रवि पाल, ब्रजेश चौबे, सूर्यकांत राज, शकील अहमद, अजीत चौबे, रमाशंकर पाठक, मनोहर विश्वकर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser