पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गड़बड़ी:प्राचार्य और प्रबंधन समिति अध्यक्ष पर चार महीने का अनाज और पैसा गबन का आरोप, बीडीओ बोले- जांच होगी

भवनाथपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पंडरिया।
  • राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पंडरिया का मामला
  • बच्चों को मिलने वाली सुविधाएं हड़प गए जिम्मेवार

पंडरिया पंचायत के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पंडरिया के प्रधानाचार्य बबन सिंह व प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मिलकर चार माह लॉकडाउन में बच्चों के मिलने वाले अनाज व पैसा गमन का मामला प्रकाश में आया है। एक ओर जहां सरकार गरीब बच्चों को विद्यालय से जुड़े रहने के लिए पोशाक किट किताब व अनाज सहित अन्य आवश्यक वस्तु मुहैया करा रही है।

वहीं विद्यालय प्रबंधन के मिलीभगत से बच्चों को मिलने वाले सभी लाभों पर बिचौलियों के द्वारा हेरा फेरी की जा रही है। जिसमें मामले को उजागर होने पर कारवाई के बदले लीपापोती कर दी जाती है जिसका ताजा उदाहरण उत्क्रमित मध्य विद्यालय पंडरिया में देखने को मिला है।

जहां सरकार के द्वारा बच्चों को लॉक डाउन में मिलने वाले अनाज व पैसा बीते चार माह से विद्यालय के प्रधानाध्यापक बबन सिंह व प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के द्वारा बकाया रखा गया है। वहीं विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों की माने तो मार्च से दो माह का अनाज व एक माह का ही पैसा मिला है।

छात्र फैयाज अंसारी क्लास 7 को 120 रु व 15 की चावल, सरफुल अंसारी क्लास 3 को 100 रु व 6 किलो चावल, गुलाम अंसारी 5 क्लास को 100 रु 6 किलो की चावल, ओवरेज अंसारी 5 क्लास को 100 रु 5 किलो की चावल, सहित अंसारी 8 क्लास को कुछ भी नहीं, तबरेज अंसारी 4 क्लास को 100 रु 5 किलो चावल, फैजल अंसारी 7 क्लास को 158 रु 10 किलो चावल, अहमद अंसारी 8 क्लास को 100रु 6 किलो चावल, रेहाना खातून 8 क्लास 158 रु 8 किलो चावल मिला है।

जबकि इस बावत विद्यालय प्रधानाध्यापक बबन सिंह ने पूछे जाने पर बताया कि सिर्फ दो माह का ही अनाज व पैसा बच्चों का बकाया है। चावल का उठाव आज करने के बाद बच्चों के बीच पैसा भी वितरण कर दिया जाएगा। वहीं बीईओ राकेश कुमार ने बताया कि मामले को लेकर बबन सिंह को कई बार वितरण करने का निर्देश दिया गया था। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें