पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:सोशल इनोवेशन ग्रुप करेगा लगाएगा 5100 पौधे, 5 जून से शुरू होगा अभियान

भवनाथपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सामाजिक संस्था सोशल इनोवेशन ग्रुप का बैठक गूगल मीट के जरिए किया गया । जिस में संस्था के द्वारा आगे किए जाने वाले कार्यों की रुपरेखा तैयार कि गई । बैठक में संस्था के संस्थापक अनुपम राज सिंह ने बताया हमारे इस ऑनलाइन बैठक का मुख्य उद्देश्य इस कोरोना काल में सुरक्षित रहते हुए सकारात्मक सोच के साथ समय का उपयोग ही विषय है। हर वर्ष के भांति इस वर्ष भी हमारी संस्था झारखंड बिहार के विभिन्न जिलों में 5100 पौधारोपण करेगी।

पौधारोपण अभियान आने वाले विश्व पर्यावरण दिवस 05 जून से प्रारंभ होकर अगस्त तक चलेगा। उन्होंने कहा की हमारे संस्था का हर एक सदस्य पर्यावरण संरक्षण एवं संतुलन के लिए संकल्पित है। पिछले आठ सालों से हम मुख्यत: पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं और जब तक जीवन है, तब तक इस कार्य को करते रहेंगे।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित उद्घोष फाउंडेशन के संस्थापक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि संस्था का कार्य सराहनीय है मैं हर संभव संस्था को सहयोग करने का प्रयास करूंगा। उन्होंने सदस्यों के साथ चर्चा करते हुए जापान की टेक्नोलोजी पर आधारित मिनी जंगल तैयार करने के सुझाव दिए । साथ ही साथ उन्होंने सीड बॉल के माध्यम से भी अधिक से अधिक और जल्दी पौधा लगाने को कहा।

उन्होंने नीम, बरगद, तुलसी और पीपल का महत्व बताते हुए कहा कि जितना संभव हो सके हमें ज्यादा से ज्यादा इन वृक्षों को तैयार करना होगा जिससे की वायु मंडल में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ेगी आज पूरा देश में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है। लेकिन मुफ्त में ऑक्सीजन देने वाले पेड़ पौधों पर किसी का ध्यान नहीं है। लेकिन अगर अब हम सजग नहीं हुए तो बहुत देर हो जाएगा। उन्होंने आम लोगों से पर्यावरण संरक्षण एवं संतुलन के क्षेत्र में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आग्रह किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें