पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हंगामा:भवनाथपुर में अधिक पैसा लेकर कम राशन देने की शिकायत, ग्रामीणाें ने किया हंगामा

भवनाथपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र के पंडरिया पंचायत के चंपा महिला स्वयं सहायता समूह की डीलर द्वारा सरकार द्वारा मानक से कम तथा अधिक राशि लेकर केरोसिन और राशन वितरण के आरोप में धनीमंडरा और अधौरा गांव के दर्जनों लाभुकों ने डीलर के दुकान पर जमकर हंगामा किया। लाभुक अनिल पासवान, रामप्रवेश पासवान, अशोक कुमार, संतोष बियार, इंद्रदेव पासवान, शिवकुमार बियार, राजदेव पासवान, सुरेश पासवान, लालति देवी, तारा देवी, कमला देवी, संजय कुमार, सीटू बियार, भरोसा पासवान आदि ने महिला समूह की डीलर सुनर देवी पर सरकारी मानक 26 रुपये प्रति लीटर केरोसिन की रसीद मिलने बाद भी 35 रुपये प्रति लीटर लेने तथा एक किलो चना के स्थान पर बगैर माप तौल के 800 ग्राम चना देने का आराेप लगाया है।

जब कम राशन देने तथा अधिक पैसा लेने की शिकायत की गई ताे समूह की अध्यक्ष द्वारा कहा जा रहा है कि हम लोग भी ऊपर के अधिकारी काे खर्चा देकर तेल और राशन का उठाव करते हैं, आपलोगों को जहां भी शिकायत करनी है, जाकर कर सकते हैं। साथ ही डीलर द्वारा धमकी दी जा रही है कि जितना मिल रहा है, लेना है तो लो, नहीं तो जहां जाना है जाकर शिकायत कर सकते हैं। इस संबंध में समूह की अध्यक्ष सह डीलर सुनर देवी ने कहा कि हां हमने कम चना दिया है, लेकिन दो सौ ग्राम नहीं, कुछ ही कम होगा। वहीं उन्होंने केरोसिन का मूल्य अधिक लेने की बात भी स्वीकार करते हुए कहा कि भाड़ा करके लाने में खर्च बैठता है, फिर तेल भी नापी से कम रहता है, जिसमें हम अधिक पैसा नहीं लेंगे तो कहां से भरपाई करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें