पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी : सीओ

भुरकुंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेहरू कन्या और हाई स्कूल भुरकुंडा के जमीन की मापी की गई
Advertisement
Advertisement

नेहरू कन्या और भुरकुंडा हाई स्कूल पटेलनगर  की जमीन को भू-माफिया द्वारा अतिक्रमण किए जाने का मामला काफी दिनो से चला आ रहा था। जिसकी शिकायत जिला से लेकर प्रखंड प्रशासन को कई बार स्थानीय लोग और हाई स्कूल भुरकुंडा के प्रबंधन द्वारा किया गया। गुरुवार को कार्यपालक दंडाधिकारी डांगुर कोडहा और पतरातूू सीओ निर्भय कुमार दलबल के साथ दोनों स्कूल के जमीन की मापी के लिए पहुंचे।

सर्वप्रथम नेहरू कन्या विद्यालय पटेलनगर की जमीन की मापी की गई। मापी मे विद्यालय की दो एकड साठ डिसमिल जमीन के लिए मापी शुरू की गई। मापी के दौरान पाया गया की विद्यालय की दो एकड़ साठ डिसमिल जमीन मतकमा मौजा मे साठ डिसमिल मे पानी टंकी, तीस डिसमिल मे पंचायत भवन, चालीस डिसमिल मे पैक्स गोदाम सहित पशु चिकित्सालय बनाया गया है। इसके अलावे बचे एक सौ तीस डिसमिल जमीन खोजी गई। सीओ निर्भय कुमार ने एक दिन का समय देते हुए अतिक्रमण स्थल को खाली करने का आदेश दिया। कहा की मापी के बाद अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया जाएगा। इसके बाद विधि सम्मत कारवाई की जायेगी।

साथ ही स्कूल की जमीन के बगल मे खाली पड़े पचास डिसमिल गैर मजरूआ सरकारी जमीन की भी मापी की गई। विद्यालय की कुल दो एकड साठ डिसमिल और गैर मजरूआ पचास डिसमिल जमीन को मिलाकर कुल तीन सौ दस डिसमिल जमीन की मापी की गई। इसके बाद भुरकुंडा हाई स्कूल की लादी मौजा मे अवस्थित खेल मैदान की करीब दस एकड़ जमीन की मापी शुरू की गई।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement