पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाइडलाइन का पालन:कोयलांचल में सादगी से मनी बकरीद, घरों में पढ़ी नमाज, लोगों ने गाइडलाइन का किया पालन, एक-दूसरे को दी बधाई

भुरकुंडा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोयलांचल भुरकुंडा सहित आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को बकरीद पर्व सादगीपूर्ण और भाईचारगी के साथ मनाया गया। पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी पर्व का कोरोना का प्रभाव दिखा। मुस्लिम धर्मावलंबियों ने घरों में ही नमाज पढ़ी और कुर्बानी दी। धर्मावलंबियों ने कहा कि यह पर्व बलिदान और त्याग का है। पर्व इंसानियत और नेकदिली का प्रतीक है।

इसलिए इस दिन गरीब और परेशान लोगों की मदद कर नेक काम करना चाहिए। लोगों ने नमाज में कोरोना संक्रमण की खात्मा के साथ-साथ देश में आपसी भाईचारगी, स्नेह-प्रेम की दुआ मांगी। पर्व को लेकर लोगों ने गाइडलाइन का पालन किया। क्षेत्र के सौंदा डी, रीवर साइड, सेंट्रल सौंदा, भुरकुंडा में पर्व मनाया गया। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को मुबारक बात देते हुए सेवई सहित लजीज व्यंजनों का आनंद लिया।बाजार में भी रौनक दिखाई दी। पर्व को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारी क्षेत्र में गश्त लगाते दिखाई दिए। थे।

उधर सिरका jकोयलांचल अरगड्डा- सिरका, जीएम ऑफिस समेत गांव बुधबाजार, चपरी, हेसला, मनुवां, फुलसराय में बुधवार को मुस्लिम धर्मावलंबियों ने बकरीद सादगी के साथ घरों में सपरिवार मनाई। मुकर्रर वक्त पर घरों में ईद उल अजहा की नमाज अदा की गई। कुर्बानी के बाद ऊपर वाले से सभी ने अपने परिवार और मुल्क सलामती के लिए अमन चैन की दुआएं मांगी। एक दूसरे को लोगों ने दूरी बनाकर और फोन से मुबारकबाद पेश की। बकरीद पर बच्चों ने रंग-बिरंगे पोशाक पहनकर खुशियां मनाई। शांति माहौल में त्योहार संपन्न हो गया।

खबरें और भी हैं...