पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म-कर्म:दानगद्दी में शिव मंदिर के लिए महंत ने रखी आधारशिला

बोलबा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रीरामरेखा धाम के महंत उमाकांत महाराज ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन किया

प्रखंड के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल दान गद्दी में भव्य शिवमंदिर का निर्माण होगा। इसके लिए सोमवार को भूमिपूजन किया गया। श्रीरामरेखा धाम के महंत उमाकांत महाराज ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन किया। इसके साथ ही शिवधाम सेवा समिति द्वारा मंदिर निर्माण कार्य की शुरुआत हुई। पूजन पुरोहित सकुल पंडा ने कराया। पूज्य उमाकांत महाराज ने मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला के रूप में 5 ईंटें रखीं।

उन्होंने और सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव ने समिति के साथ मंदिर की रूपरेखा पर विचार -विमर्श कर कहा कि पुराने ढांचे को ही और मजबूत और आकर्षक ढंग से संवारा जाएगा। मंदिर के बीचोंबीच शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। शिवधाम सेवा समिति की बैठक में संयोजक प्रणव कुमार ने कहा कि शिवमंदिर निर्माण के लिए जल्द ही निधि संग्रह प्रारंभ किया जाए। दीपनारायण दास ने कहा कि यह मंदिर हमारे पुरखों की धरोहर है।

सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव ने कहा कि मंदिर निर्माण के साथ ही इसके प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान देना है। भव्य मंदिर के निर्माण में पूरे जिले का सहयोग आवश्यक है। महंत उमाकांत महाराज ने कहा कि परमपूज्य ब्रह्मलीन जयराम प्रपन्नजी महाराज के करकमलों से यहां मंदिर का ध्वज रखा गया था। इसलिए हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि भव्य और आकर्षक मंदिर निर्माण हो। निधि संग्रह के लिए उन्होंने पहले बोलबा प्रखंड से शुरूआत करते हुए अन्य प्रखंडों में जाने का निर्देश दिया।

कार्यक्रम में दीपनारायण दास, श्रद्धानंद बेसरा,रामकिशुन केसरी, रवि गुप्ता, शिवधाम सेवा समिति के टकबर सिंह, प्रणव कुमार, सुरजन बड़ाईक,अजय जायसवाल, चंद्रदेव सेनापति, जोगेंद्र मांझी, केशरी सिंह, जहुरन सिंह, कैलाश सिंह, दयानंद मंडल, बिरसु सिंह के साथ काफी संख्या में हिन्दू धर्मावलंबी माताएं और बहनें उपस्थित थीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें