पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:माकपा ने महासचिव को फंसाने पर गृहमंत्री का पुतला फूंका

चंदवा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली दंगा में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी व अन्य को फंसाए जाने से माकपा कार्यकर्ता आक्रोशित हैं। इसके खिलाफ पार्टी के अंचल सचिव रसीद मियां के नेतृत्व में रविवार को कार्यकर्ताओं ने शुक्रवारीय बाजारटांड़ में प्रदर्शन कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का पुतला फूंका और भाजपा नेतृत्व वाली नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होश में आओ, दिल्ली दंगों में निर्दोषों को फंसाना बंद करो जैसे नारे लगा रहे थे।

ज्ञात हो कि सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव, अर्थशास्त्री जयती घोष, डीयू के प्रोफेसर अपूर्वानंद और डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकर राहुल रॉय के नाम दिल्ली दंगों की पूरक चार्जशीट में सह साजिशकर्ता के तौर शामिल किया गया है। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए माकपा के वरिष्ठ नेता अयूब खान ने कहा कि दिल्ली पुलिस केंद्र की भाजपा सरकार और गृह मंत्रालय के नीचे काम करती है। उसकी ये अवैध और गैरकानूनी हरकतें भाजपा के शीर्ष नेताओं के चरित्र को दर्शाती है। मोदी सरकार न सिर्फ संसद में सवालों से डरती है, बल्कि कॉन्फ्रेंस करने, आरटीआई का जवाब देने से, मोदी का निजी फंड हो या अपनी डिग्री दिखाने के नाम से ही घबराती है।

दिल्ली दंगों के दौरान कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर सहित कई भाजपा नेताओं के जहरीले भाषणों का वीडियो उपलब्ध है, लेकिन उनपर कार्रवाई नहीं कर विपक्षी नेताओं को फंसाया जा रहा है। अयूब ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) 2019, राष्ट्रीय जनसंख्या पंजीकरण (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजीयन (एनआरसी) के खिलाफ संवैधानिक अधिकारों और तरीकों से देशभर में अपना विरोध दर्ज करनेवाले प्रदर्शनकारियों व उनके समर्थकों का सरकार उत्पीड़न कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें