गुहार:पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी का केस दर्ज नहीं किया, एसपी को अर्जी

चंदवाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चंदवा थाना के क्षेत्र के तिलैयाटांड़ निवासी मो. मोहसिन मियां ने पुलिस अधीक्षक लातेहार को आवेदन देकर थाना प्रभारी द्वारा ट्रैक्टर एवं ट्रेलर चोरी का एफआईआर दर्ज नहीं किए जाने के संबंध में एक आवेदन दिया है। आवेदन में कहा गया है कि मेरा ट्रैक्टर के 11 फरवरी 20 को स्वच्छ भारत मिशन के द्वारा शौचालय निर्माण के लिए निर्माण सामग्री चंपा स्वयं सहायता समूह के लिए लेकर बरवाटोली जा रहा था।

लाधुप गांव के पास कुरू निवासी राजू साहू पिता बृजेंद्र साहू ने अपने दो अज्ञात लोगों के साथ आकर ट्रैक्टर चालक राजेंद्र कुमार के साथ मारपीट कर ट्रैक्टर से उतार दिया और ट्रैक्टर लेकर जिस पर सामान लदा था जिसे  लेकर चले गए। इसकी सारी जानकारी चंदवा थाने को दी गई लेकिन उन्होंने आवेदन नहीं लिया। इसके बाद तीन मार्च को पुलिस अधीक्षक लातेहार को भी सूचना दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई ।19 जून 20 को अधिवक्ता के माध्यम से एक परिवाद माननीय न्यायालय लातेहार में दर्ज कराया है।

इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि मेरा ट्रैक्टर एवं टेलर महिंद्रा फाइनेंस कंपनी से फाइनेंस कराया हुआ है ऐसी स्थिति में मैं किश्त भी जमा नहीं कर पा रहा हूं और कर्ज में डूब गया हूं। इस संबंध में आरोपी राजू साहू पिता बिजेंद्र साहू ने बताया है कि ट्रैक्टर की चोरी या लूट का आरोप पूरी तरह निराधार है।

उसने बताया कि मोहसिन ने हमारे सीमेंट दुकान से लगभग पांच लाख रुपए से अधिक मूल्य का सीमेंट का उठाव किया है। इसके एवज में इन्होंने चेक भी दिया है। पैसा नहीं देने के कारण इनके ट्रैक्टर को अपने पास जमानत के तौर पर रखा हूं। ट्रैक्टर पर सामान लोड होने का आरोप पूरी तरह से निराधार है।

खबरें और भी हैं...