पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:कोडरमा केमिकल फैक्ट्री हादसे में घायल 4 मजदूरों में से एक की मौत

चंदवारा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शव के साथ किया प्रदर्शन
  • 5 घंटे विधायक से बातचीत के बाद 8 लाख का मुआवजा तय हुआ, उसके बाद ग्रामीण शव ले जाने को तैयार हुए

तिलैया थाना अंतर्गत गंझडी रोड में संचालित कोडरमा केमिकल फैक्ट्री में गत 8 सितंबर को वेंल्डिंग के दौरान हुए विस्फोट में घायल हुए चार मजदूरों में एक की सोमवार की रात रांची में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक मजदूर की अलखदेव यादव (53) डोमचांच थाना अंतर्गत धुमारी गांव का रहने वाला था। मजदूर की मौत के बाद मंगलवार की सुबह मजदूर के परिजन सहित अन्य ग्रामीण मुआवजा की मांग को लेकर शव के साथ मंगलवार की सुबह से फैक्ट्री के गेट पर धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों के द्वारा मृतक के आश्रित को 30 लाख का मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। बरकट्ठा विधायक अमित यादव भी ग्रामीणों के समर्थन में धरना स्थल पर पहुंचे।

बाद में करीब 5 घंटे बाद विधायक अमित कुमार यादव के पहल पर फैक्ट्री संचालक खीरू साव से फोन पर वार्ता के बाद मृतक के परिजनों को 8 लाख मुआवजा देने की सहमति बनी। मुआवजा राशि 30 सितंबर से पहले फैक्ट्री संचालक को देना है। मौके पर एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद सहित तिलैया पुलिस के पदाधिकारी व जवान भी मौजूद थे। फैक्ट्री प्रबंधन के द्वारा मुआवजा देने की सहमति होने के बाद परिजन शव को लेकर गए। मौके पर मृतक के पुत्र संतोष कुमार यादव, दिवाकर यादव के अलावा महावीर यादव, दामोदर यादव, इसराइल अंसारी, इंद्रदेव यादव, श्यामदेव यादव, लक्ष्मण यादव, राजेंद्र यादव, सांसद प्रतिनिधि मनोज साव, विक्की राणा समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

टैंकर मरम्मत करने के दौरान हुए गैस सिलेंडर विस्फोट में बुरी तरह जल गए थे मजदूर

फैक्ट्री में गत 8 सितंबर को टैंकर मरम्मत करने के दौरान हुए गैस सिलेंडर विस्फोट में चार मजदूर भी बुरी तरह से झुलस गए थे। फैक्ट्री प्रबंधक द्वारा सभी घायलों को इलाज के लिए रांची के देव कमल नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार इलाजरत दो मजदूरों की हालत भी काफी गंभीर बनी हुई है। फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद अबतक स्थानीय थाने में किसी तरह की प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा सकी है। वही हाल ही में बिहार के रजौली में पकड़ी गई नकली डीजल के टैंकर के मामले में डीजल की आपूर्ति कोडरमा केमिकल फैक्ट्री से किए जाने को लेकर फैक्ट्री संचालक खीरु साव, उनके पुत्र सहित पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें