पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण:30 दिवसीय मोबाइल रिपेयरिंग प्रशिक्षण शुरू

चतरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण का उद्घाटन करते पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण का उद्घाटन करते पदाधिकारी।

ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) में मोबाइल रिपेयरिंग पर 30 दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन जेएसएलपीएस के धर्मानंद भोई, आरसीटी निदेशक प्रवीण कुमार, एलडीएम अखिलेश चंद्र, एफएलसी मृणाल कुमार दास व अतिथि संकाय प्रशांत कुमार मिश्रा ने संयुक्त रूप से किया। प्रशिक्षण में कुल 35 महिला शामिल हुई थी।

ये सभी जिले के हंटरगंज, प्रतापपुर, कुंदा, लावालौंग, सिमरिया, टंडवा और चतरा प्रखंड के विभिन्न गांवों और टोले के हैं। प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए एलडीएम ने कहा कि वर्तमान समय में बाजार पर मोबाइल का कब्जा है। हर लोगों के पास मोबाइल है। बाजार को देखते हुए मोबाइल रिपेयरिंग मुनाफा का धंधा साबित होगा।

उन्होंने कहा कि इस धंधे से जुड़ने के लिए पैसे की जरूरत नहीं है, बल्कि हुनर की जरूरत पड़ता है। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को मोबाइल रिपेयरिंग का प्रशिक्षण बेहतर तरीके से प्राप्त करने की बात कही। संस्थान के सदस्य अशोक कुमार एवं उज्जवल कुमार तिवारी ने उद्यमिता विकास के गुण, स्वरोजगार स्थापित करने के तरीके एवं समय प्रबंधन कर तरक्की करने की तरीके बताए।

प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने में अलसेट संकाय सदस्य अशोक कुमार व उज्जवल कुमार तिवारी, कार्यालय सहायिका मीना कुमारी, परिचारिका मंजू रानी व रात्रि प्रहरी प्रदीप कुमार यादव ने अहम भूमिका निभा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें