पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चेतावनी:शौचालय निर्माण के 59 करोड़ का नहीं मिला उपयोगिता प्रमाण

चतरा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 दिनों के अंदर जमा नहीं करने वाले समिति पर होगी एफआईआर

जिले के ग्राम जल स्वच्छता समिति ने अब तक शौचालय निर्माण का 59 करोड़ रुपए का उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं किया। ऐसे समिति को उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है। समय सीमा के अंदर उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं करने वाले जल स्वच्छता समिति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। पेयजल स्वच्छता प्रमण्डल ने उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने के लिए एक बार फिर नोटिस भेजा है। डीसी दिव्यांशु झा ने बताया कि जल स्वच्छता समिति को उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने के लिए आखिरी माैका दिया गया है।

इसके बाद उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं करने वाले समिति पर सीधे कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत वित्तीय वर्ष 2019-20 में शौचालय निर्माण के लिए ग्राम जल स्वच्छता समिति को राशि दी गई थी। लेकिन इसमें से अब तक 58 करोड़ रुपए से अधिक राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा नहीं किया गया है। पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल की ओर से जिले में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। विभाग ने शुरुआत में शौचालय का निर्माण ग्राम जल स्वच्छता समिति को करोड़ों रुपए अग्रिम राशि दिए थे। लेकिन इसमें से करीब 59 करोड़ रुपए का उपयोगिता प्रमाण पत्र विभाग को नहीं मिला। पिछले देढ़ साल से विभाग की ओर से ग्राम जल स्वच्छता समिति को उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने के लिए कई पत्र लिखा गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें