पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मर चुकी संवेदनाएं:पति का शव ले जाने के लिए मांगती रही एंबुलेंस, शाम तक करना पड़ा इंतजार

चतरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पति के शव के पास खड़ी महिला।

सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारियों की संवेदनाएं मर चुकी है। मरीज तो दूर की बात है किसी के शव के प्रति भी इनकी संवेदना नहीं जागती होती है। ऐसा ही एक नजारा गुरुवार को सदर अस्पताल में देखने को मिला। प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बधार गांव निवासी कैलू भारती के 40 वर्षीय पुत्र शंकर भारती की मौत सदर अस्पताल में हो गई।

चिकित्सकों के अनुसार शंकर भारती फरका बीमारी से ग्रसित था। अस्पताल आने के पूर्व उसकी मौत हो चुकी थी। मृतक की पत्नी परवा देवी ने बताया कि गुरुवार की सुबह उसके पति शंकर भारती को दो बार फरका का अटैक आया। वह अपने पति को लेकर इलाज कराने प्रतापपुर अस्पताल पहुंची। जहां चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल भेज दिया।

यहां पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत घोषित किए जाने के बाद शव को अस्पताल के बरामदे में ही छोड़ दिया गया। पति के साथ महिला अकेली आई हुई थी। महिला को समझ में नहीं आ रहा था कि अब वह क्या करे। अस्पताल के कर्मियों ने महिला को बताया कि वह सीएस या फिर डीएस के पास जाकर एंबुलेंस मांग कर शव को घर ले जाए।

महिला बारी बारी से कभी सीएस के पास तो कभी डीएस कार्यालय की चक्कर लगाती रही। लेकिन दोनों पदाधिकारियों में से कोई भी भेंट नहीं हुआ। सीएस छुट्टी पर हैं। तथा डीएस भी चेंबर में नहीं थे। इसी बीच कुछ मीडिया कर्मी अस्पताल पहुंचे। मीडिया कर्मियों ने पीएचसी प्रभारी डाॅ पंकज कुमार को स्थिति से अवगत कराया। इसके बाद काफी मशक्कत के बाद लगभग तीन बजे महिला को शव ले जाने के लिए वाहन उपलब्ध हो सका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें