पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग पत्र:सहायक पुलिस संघ ने भोक्ता को सौंपा मांग पत्र, बताई पीड़ा

चतरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहायक पुलिस ने संघ ने मंगलवार को परिसदन में झारखंड सरकार के श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता को मांग पत्र सौंपा। मंत्री को सौंपा गए मांग पत्र में सहायक पुलिस कर्मियों ने बताया है कि वे सभी पिछले तीन वर्षों से सेवा दे रहे हैं। उन्हें मानदेय के रूप में मात्र 10 रुपये दिए जाते हैं। इसके अलावा उन्हें किसी तरह का भत्ता नहीं दिया जाता है। सहायक पुलिस ने मंत्री से विधानसभा में सहायक पुलिस के पक्ष में आवाज उठाने की मांग किया है।

कहा है कि सहायक पुलिस भी जिला पुलिस की तरह ही अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। इसलिए सहायक पुलिस की सेवा स्थाई किया जाए। विधि व्यवस्था के सभी तरह की ड्यूटी उनसे लिया जा रहा है। सरकार सहायक पुलिस की परेशानियों को समझे।  

सहायक पुलिस कर्मियों को भी घर परिवार चलाने के लिए लिए मानदेय में वृद्धि किया जाए। जिला पुलिसकर्मियों की तरह है वर्दी, टीए, डीए व अन्य भत्ते की सुविधा प्रदान किया जाए। मंत्री ने सहायक पुलिस कर्मियों को बताया कि वे भी सरकार के अंग है। सरकार उनकी समस्याओं को गंभीरता पूर्वक विचार करेगी। उन्होंने सहायक पुलिस कर्मियों को उनकी समस्याओं को विधानसभा में रखने का आश्वासन दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें