मारपीट:राजपुर थाना क्षेत्र के हउआग गांव के अवध किशोर सिंहा ने विवादित भूमि पर सीआरपीसी की धारा 144 की कार्यवाही शुरु

चतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजपुर थाना क्षेत्र के हउआग गांव के अवध किशोर सिंहा ने विवादित भूमि पर सीआरपीसी की धारा 144 की कार्यवाही शुरु होने के बावजूद विपक्षी द्वारा बाजबरन जोतकोड़ किए जाने की शिकायत अनुमंडल पदाधिकारी,चतरा मुमताज अंसारी से किया है। इस संबंध में उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी,चतरा को आवेदन भी दिया है।

इसमें कहा गया है कि थाना राजपुर के खाता संख्या-1,प्लॉट नंबर- 57 के 0.38 एकड़ भूमि पर आपके ही न्यायालय में सीआरपीसी की धारा 144 का मुकदमा चल रहा है। इसका मुकदमा संख्या-81/21-22 है। इस वाद में मैं प्रथम पक्ष हूं। जबकि गोविंद साव,बाबुलाल साव,शंभु यादव,चेतलाल साव व रामदे साव विपक्षी अर्थात द्वितीय पक्ष हैं। धारा 144 की कार्यवाही शुरु होने के बावजूद विवादित भूमि पर द्वितीय पक्ष की ओर से बाजबरन जोतकोड़ किया जा रहा है।

मना करने पर विपक्षी बहुसंख्यक होने के कारण मारपीट पर उतारु हो जाते हैं। इससे प्रथम पक्ष को काफी नुकसान होगा। उन्होंने एसडीओ से विवादित भूमि पर बाजबरन किए जा रहे जोतकोड़ की कार्यवाही को यथाशीघ्र रोक लगाने की मांग की है । उन्होंने इस आवेदन की एक- एक प्रति अंचल अधिकारी कान्हाचट्टी एवं राजपुर थाना को भी दिया है।

खबरें और भी हैं...