प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन:10वीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

चतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निजी विद्यालय संघ के तत्वावधान में शनिवार को गाॅड फ्रे पब्लिक स्कूल में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें दसवीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एसडीओ मुमताज अंसारी उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि मुमताज अंसारी, संघ के अध्यक्ष मो मुमताज आलम, संयोजक नीरज कुमार व पत्रकार नौशाद आलम ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में सीबीएसई एवं झारखंड बोर्ड से दसवीं की परीक्षा में 90 प्रतिशत या इससे अधिक अंक लाने वाले छात्र छात्राओं को संघ की ओर से मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। समारोह में जिले में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राएं हुए।

एसडीओ ने छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया। सम्मान पाकर छात्र छात्राएं काफी गौरवान्वित महसूस किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसडीओ मुमताज अंसारी ने कहा कि शिक्षा से ही विकास संभव है। सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता और मेहनत का कोई विकल्प भी नहीं होता। मेहनत के दम पर कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है।

एसडीओ ने बच्चों को अपने स्कूली शिक्षा से लेकर प्रशासनिक अधिकारी बनने तक की संघर्ष की कहानी बताकर जीवन के आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते निजी विद्यालय संघ के संयोजक नीरज कुमार ने बच्चों को जीवन में कुछ बनने से पहले अच्छा इंसान बनने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि शिक्षा मानव को अच्छा इंसान बनाती है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष मो मुमताज आलम ने कहा कि प्रतिभा को प्रमाण पत्रों की आवश्यकता नहीं होती है। प्रतिभा स्वयं प्रमाणित हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती। मेहनत और लगन के दम पर कोई भी मंजिल पाया जा सकता है। कार्यक्रम में मो निसार अहमद, मो रहमतुल्लाह, आदित प्रसाद गुप्ता, मो शमीम, मुकेश कुमार, मो शकील अहमद, बच्चन पांडेय, राजू कुमार, भूषण कुमार, अभिमन्यु गुप्ता आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...