पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धरना कार्यक्रम:नमाज के लिए कमरा आवंटित किए जाने के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

चतरा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य के विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो के द्वारा नमाज पढ़ने के लिए समुदाय विशेष को कमरा आवंटित किए जाने के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को एक दिवसीय धरना दिया। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा ने की। संचालन जिला महामंत्री मिथिलेश गुप्ता जी ने की। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष ने कहा कि हेमंत सरकार तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है और विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए समुदाय विशेष को कमरा आवंटित करना बहुत ही गलत है।

यह एक समुदाय को खुश करने के लिए तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति कर रही है। साथ ही साथ हिंदू, सिख,पारसी धर्मावलंबियों की भावनाओं का कुठाराघात भी करने का प्रयास कर रही है। इस तरह की राजनीति का भारतीय जनता पार्टी पुरजोर विरोध करती है और इस सरकार से यह मांग करती है कि जल्द से जल्द यह निर्णय वापस लें। इस फैसले के विरोध भारतीय जनता पार्टी झारखंड प्रदेश द्वारा हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ लगातार चार दिन का कार्यक्रम तय किया है।

6 सितंबर को धरना, 7 सितंबर मंच, मोर्चा के द्वारा प्रदर्शन तथा 8 सितंबर को विधानसभा का घेराव किया जाएगा। उसके एक दिन बाद राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया है । इस अवसर पर पूर्व विधायक जनार्दन पासवान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के मूल मंत्र पर कार्य करती है और यह केवल कहती नहीं करती है।

परंतु झारखंड की सरकार समुदाय विशेष का विश्वास, समुदाय विशेष का साथ और समुदाय विशेष का विकास करना जानती है। भारतीय जनता पार्टी इस गलत निर्णय के विरोध सदन से लेकर सड़क तक करेगी। किसी एक जाति के लिए विधानसभा में कमरा आवंटित करना भारत के लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ है और भारतीय जनता पार्टी ऐसे निर्णय की कड़ी भर्त्सना करती है।

इस कार्यक्रम में तिलेश्वर पासवान, उज्जवल दास, रामदेव भोक्ता, सूबेदार पासवान, सरयू राम, नवीन साह,आदि ने संबोधित किया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से परशुराम शर्मा, सुजीत जयसवाल, शिव बालक सिंह,यदुनंदन यादव,भेखलाल लाल मुंडा, अमित साहू, भूपेंद्र मिश्रा, राजेश पासवान,अभिशेक केसरी,मंडल अध्यक्ष विद्यासागरआर्य,अनिल सिंह, दयानिधि सिंह, विनोद दांगी, सत्येंद्र सिंह, सतीश सिंह, शंकर साव, गोविंद तिवारी,गोबिंद तिवारी, संजय पासवान, गोबिंद राम,बिजय दांगी, काली यादव, राजेंद्र साव, विवेक शर्मा, निर्मल चंद यादव, दीपक शर्मा, चंदनकेशरी, राजकुमार, प्रमोद यादव, गोविंद पासवान, अनिरुद्ध मिश्रा, विजय दांगी, कन्हैया सिंह, जितेंद्र पांडे, दिनेश यादव, उमेश भारती,आदि कार्यक्रम में उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...