मांग / चतरा : होम्योपैथिक कॉलेज की परीक्षा कराएं

Chatra: Take homeopathic college examination
X
Chatra: Take homeopathic college examination

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

चतरा. राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सा महाविद्यालय  एवं अस्पताल परसपानी गोड्डा के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सिकंदर कुमार साव एवं राजकुमार ने श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता  से सर्किट हाउस चतरा में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा । श्रम मंत्री  को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि रांची विश्वविद्यालय के पीजी के 200 स्टूडेंट्स ने रिम्स परिसर में 10 दिन पहले परीक्षा लिखा है। 
यह परीक्षा  रांची विवि के परीक्षकों की निगरानी में संपन्न हुई।

 होम्योपैथिक  कॉलेज गोड्डा के  सत्र 2014 -15 की  कक्षाएं 6 नवंबर 2014 से प्रारंभ हुआ था ,जो 54  माह में बीएचएमएस का फर्स्ट ईयर से फाइनल  ईयर तक निर्धारित किया गया था। परंतु 68  माह बीत जाने के बावजूद फाइनल नहीं हो पाया।  सत्र 2018 -19 की परीक्षा नवंबर 2019 में फर्स्ट  ईयर  का होना था। परंतु अभी तक नहीं हुआ । विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग बीएचएमएस  का सभी सत्र निर्धारित  समय से विलंब चल रहा हैं।उन्होंने  सत्र 2014 -15 ,2016 - 17 , 2017-18 एवं 2018-19 की परीक्षा यूजीसी गाइडलाइन के अनुसार प्रमोट कराने एवं फाइनल ईयर का परीक्षा अतिशीघ्र कराने की मांग की है।  राजकुमार ने बताया कि विनोबा  भावे विश्वविद्यालय  में बीएचएमएस की सभी सत्र काफी विलंब से चल रहा है ।जिससे छात्रों के भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है।

सिकंदर ने कहा कि अगर जुलाई 2020 तक परीक्षा नहीं ली जाती है, तो आगामी पीजी की परीक्षा से हम लोग को वंचित होना पड़ेगा । इनका कहना है कि विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद की परीक्षा 2 जुलाई से लेने की बात कही जा रही है।

एक शिष्टदल ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति महोदय को 19 जून को विज्ञापन दिया था, तो कुलपति  ने कहा कि जब तक सरकार से परीक्षा लेने की दिशा निर्देश नहीं मिलता है तब तक हम लोग परीक्षा नहीं ले सकते हैं।  सिकंदर ने कहा कि झारखंड का अन्य   विश्वविद्यालय परीक्षा करा रहा है तो आप लोग बीएचएमएस की परीक्षा  क्यों नहीं  करवा रहे हैं ।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना