पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिविर:जिले के सभी प्रखंडों में शिविर लगाकर की गई कोरोना जांच

चतरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समय पर उनका इलाज कर, जिले को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सके

डीसी दिव्यांशु झा के निर्देश पर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले के सभी प्रखंडों में शिविर आयोजित कर लोगों का कोरोना जांच किया गया। कोरोना जांच के लिए विशेष एंटीजेन टेस्टिंग अभियान चलाया गया। इस विशेष एंटीजेन टेस्टिंग अभियान के तहत कंटेमेंट जोन, बफर जोन एवं घनी आबादी वाले क्षेत्र बाजार में कोरोना की जांच की गई। ताकि संक्रमित लोगों की पहचान कर सही समय से उनका इलाज कराया जा सके।

जिले के कान्हाचट्टी प्रखंड के बक्चुम्बा पंचायत भवन, करमा मोड, चतरा प्रखंड में नवादा,बरैनी, मोकतमा, डहूरी, शहर में बस स्टैंड, मध्य विद्यालय गीता आश्रम व मध्य विद्यालय दिभा, लावालौंग प्रखंड के पंचायत भवन लावालौंग, इटखोरी प्रखंड के इटखोरी चौक, पीएचसी नंगवा, मयूरहंड प्रखंड के मयूरहंड चौक, गिद्धौर प्रखंड के ब्रहपुर चौक, पीएचसी मंझगांवा, पथलगड्डा प्रखंड के पत्थलगडा चौक, थाना के समीप, मेन रोड सिमरिया, पथलगड्डा, सिमरिया प्रखंड के डाडी चौंक, शीला बाजार, टंडवा प्रखंड के शहीद चौक, कुंडी व कल्याणपुर, हंटरगंज प्रखंड के केदली बाजार, जोरी थाना, पांडेयपूरा थाना, प्रतापपुर प्रखंड के सीएचसी प्रतापपुर, पेट्रोल पंप, कुंदा प्रखंड के अस्पताल चौक में कोरोना की जांच किया गया।

जांच अभियान को सफल बनाने के लिए तथा अधिक से अधिक लोगों का टेस्टिंग सुनिश्चित कराने के लिए नोडल पदाधिकारी सह भू अर्जन पदाधिकारी गौरांग महतो ने कई जांच केंद्र का जायजा लिया। डीसी दिव्यांशु झा ने आमलोगों से अपील किया है कि कोविड-19 संक्रमण से मिलते जुलते लक्षण वाले मरीज अनिवार्य रूप से अपनी जांच कराएं। ताकि समय पर उनका इलाज कर, जिले को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें