कोरोना वैक्सीनेशन:पंचायतों में शिविर लगाकर ग्रामीणों को लगाया गया कोरोना का टीका

चतरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीका लगाती स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
टीका लगाती स्वास्थ्यकर्मी।

पंचायतों में गुरुवार को शिविर आयोजित कर ग्रामीणों को कोरोना का टीका लगाया गया। यह शिविर अलग अलग पंचायतों में एक मई तक चलेगा। कोरोना टीकाकरण को लेकर पंचायतों के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

डीसी दिव्यांशु झा स्वयं टीकाकरण अभियान का मानिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्धारित पंचायतों में समय से टीकाकरण कार्य कराने का निर्देश दिया है। टीकाकरण केंद्रों पर सुबह आठ बजे से लेकर शाम छह बजे तक टीकाकरण किया गया।

अभियान के दौरान 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। शाम चार बजे तक 28 सौ लोगों को टीका लगाया गया। उल्लेखनीय है कि कोरोना की रोकथाम को लेकर अधिक से अधिक ग्रामीणों को कोरोना का टीका लगाने के उद्देश्य से पंचायतों में शिविर आयोजित किया जा रहा है।

डीसी ने जिले वासियों से अपील किया है कि टीकाकरण के लिए 45 वर्ष या उससे अधिक आयु वर्ग के नागरिक अपने नजदीकी पंचायत भवनों में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर पहुंच कर कोविड-19 का टीका अवश्य लगवाएं। ताकि जिले में महामारी की रोकथाम की जा सके। उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए मास्क का नियमित प्रयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा समय समय पर हैंड वास करने की अपील किया है।

खबरें और भी हैं...