पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्कूल खोलने की मांग:झारखंड सरकार से एसओपी जारी कर प्राइवेट स्कूल खोलने की मांग

चतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन की ऑनलाइन बैठक शुक्रवार को हुई। इसमें एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल अहमद, झारखंड प्रदेश अध्यक्ष आलोक दुबे सहित कई स्कूल संचालक शामिल हुए। बैठक में झारखंड सरकार से एसओपी जारी कर विद्यालय खोलने की मांग की गई। स्कूल संचालकों ने कहा कि यदि स्कूल खोलने की व्यवस्था नहीं की गई तो झारखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में ऑनलाइन की सुविधा से वंचित लाखों दलित, गरीब, आदिवासी और छोटे विद्यालयों के बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह ध्वस्त हो जाएगी।

यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ और विभिन्न राज्यों ने निश्चित एसओपी जारी कर विद्यालय खोलने का सुझाव दिया है। झारखंड में भी जल्द से जल्द विद्यालय खोला जाए एवं बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखने के लिए निश्चित एसओपी जारी की जाए। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दुबे के नेतृत्व में पासावा का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर मांग पत्र सौंपने का निर्णय लिया गया। आगामी 20 जून को पासावा का एक दिवसीय वर्चुअल राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया ।

जिसमें निजी विद्यालयों के हजारों संचालक और शैक्षणिक कर्मी शामिल होंगे। चरणबद्ध तरीके से विभिन्न ऑनलाइन माध्यम से फेसबुक लाइव, ट्विटर, फेसबुक के माध्यम से अपनी मांग को सरकार के समक्ष प्रदर्शित करने की बात कही गई। बैठक में प्रदेश महासचिव नीरज कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष विपिन कुमार सिन्हा, प्रदेश महासचिव सर्वेश कुमार दुबे, प्रदेश सचिव तौफीक हुसैन, प्रदेश संयुक्त सचिव मोहम्मद मुमताज आलम, कोडरमा जिला अध्यक्ष डॉ बीएनपी वर्णवाल, बोकारो महासचिव विद्या गौतम सहित अन्य कई शामिल थे।

खबरें और भी हैं...