पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण शिविर:दूसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, चतरा में नहीं निकलेंगे रामनवमी, ईस्टर और सरहुल पर जुलूस

चतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचायतों में तीसरे फेज का कोरोना टीकाकरण शिविर कल

कोरोना की दूसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट पर है। डीसी दिव्यांशु झा ने जिलेवासियों से कोरोना से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करने, सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए जिला प्रशासन को सहयोग करने की अपील की है। जारी आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों या प्रतिष्ठानों के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की भी बात कही गई है। जिला प्रशासन ने कोरोना के कारण सार्वजनिक रूप से किसी भी उत्सव और जुलूस पर रोक लगा दिया है। रामनवमी, ईस्टर एवं सरहुल का जुलूस अब नहीं निकलेंगे। परीक्षार्थियों को क्वारेंटाइन जोन के प्रतिबंध एवं क्वारेंटाइन प्रोटोकॉल से परीक्षा देने के लिए बाहर रखा गया है।

कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जिला प्रशासन ने दस वर्ष से कम आयु वर्ग के बच्चों एवं 65 वर्ष एवं इससे उपर आयु वर्ग के व्यक्तियों एवं गर्भवती महिलाओं को घर पर हीं रहने की सलाह दिया है। बच्चों एवं बुजुर्गों को आवश्यक कार्य एवं चिकित्सा उद्देश्य को छोड़कर बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया गया है। निजी क्षेत्र में कार्य करने वाले सभी श्रमिकों एवं कर्मियों को अपने मोबाइल में अयोग्य सेतु एप रखने का निर्देश दिया गया है। दुकानों के बाहर ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंस पालन कराने तथा दुकान में आने वाले सभी ग्राहकों का पता एवं मोबाइल नंबर लिखने का निर्देश दिया गया है। दुकानदार को मास्क व ग्लव्स पहनाना होगा। जिला प्रशासन ने सार्वजनिक सभा व कार्यक्रम को लेकर भी निर्देश जारी किया है। सभा में शामिल होने वाले सभी व्यक्तियों को फेस कवर मास्क पहना अनिवार्य होगा। सभा स्थल को सभा के पहले एवं सभा के बाद पूरी तरह से सेनिटाइज करना होगा। सभा स्थल पर सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग हैंडवाश एवं सेनिटाइजर की व्यवस्था करनी होगी। सार्वजनिक स्थलों पर शराब, पान, गुटखा एवं तंबाकू का सेवन पुरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। बैंकों में सोशल डिस्टेंस की जिम्मेदारी शाखा प्रबंधकों को दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें