• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Chatra
  • District Consultative Committee Meeting In The Collectorate's Meeting Room, DC Anjali Yadav Said Only Trained Should Operate The Ultrasound Machine

निर्देश:समाहरणालय सभा कक्ष में जिला परामर्श समिति की बैठक, डीसी अंजली यादव ने कहा- प्रशिक्षित ही करें अल्ट्रासाउंड मशीन का संचालन

चतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समाहरणालय सभा कक्ष में पदाधिकारियों के साथ बैठक करते डीसी। - Dainik Bhaskar
समाहरणालय सभा कक्ष में पदाधिकारियों के साथ बैठक करते डीसी।

समाहरणालय सभा कक्ष में मंगलवार को उपायुक्त अंजली यादव की अध्यक्षता में जिला परामर्श समिति की बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों एवं चिकित्सकों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में उपायुक्त ने किसी भी जांच में पीसीपीएनडीटी की किसी भी परिस्थिति में अवहेलना न हो इसका खास ख्याल रखने का निर्देश दिया। बैठक में जिला निरीक्षण एवं निगरानी समिति को लेकर भी चर्चा किया गया। पीसीपीएनडीटी के तहत प्राप्त 6 आवेदनों के साथ संलग्न दस्तावेजों को उपायुक्त ने समीक्षा की गई। उपायुक्त ने अल्ट्रासाउंड मशीन के संचालन को लेकर प्रशिक्षित चिकित्सकों द्वारा ही मशीन का संचालन किया जाए, यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

अल्ट्रासाउंड मशीन संचालन हेतु लाइसेंस प्राप्त करने को लेकर और भी कई जरूरी कागजातों की मांग करने का निर्देश देते हुए अगली बैठक में निर्णय लेने की बात कही। बैठक में मुख्य रूप से मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एसएन सिंह , जिला आरसीएच पदाधिकारी, डॉ. संजय कुमार सिदार्थ, डॉ. पायल जायसवाल, डॉ. अंकिता खण्डेलवाल, सिस्टर ज्योति समेत अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।

कृषक उत्पादन संगठन के गठन के लिए निगरानी की बैठक
भारत सरकार ने 10 हजार कृषक उत्पादन संगठन (एफपीओ) के गठन के लिए एफपीओ के गठन एवं संवर्धन नामक स्कीम आरंभ की है। उक्त योजनांतर्गत गठित जिला निगरानी समिति की बैठक मंगलवार को उपायुक्त अंजली यादव की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभा कक्ष में हुई।

बैठक में उपायुक्त ने कृषक उत्पादन संगठन के गठन हेतु योजना के प्रति विभिन्न प्रकार के दिशा निर्देश दिए। इस योजना के माध्यम से अगले 5 साल में पूरे देश में 10 हजार एफपीओ को शुरू किया जाएगा तथा संगठनों को विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से जोड़ा जाएगा।

खबरें और भी हैं...