पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

त्यौहार:जिलेभर में उत्साह से मनाया गया ईद-उल-अजहा का त्योहार

चतरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ईद-उल-अजहा का त्योहार शनिवार को मनाया गया। लॉकडाउन का पालन एवं सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाते हुए लोगों ने ईदगाहों, मस्जिदों एवं घरों में नमाज अदा कर अल्लाह से मुल्क की तरक्की एवं काेराेना संक्रमण से निजात की दुआ मांगी। इसके बाद लोगों ने बकरे की कुरबानी दी।कोरोना को लेकर यह दूसरा मौका है जब लोगों ने ईदगाह और मस्जिदों की जगह घरों में बकरीद की नमाज अदा की। इससे पहले लोगों ने ईद की नमाज भी घरों में अदा की थी। ईदगाहों और मस्जिदों में भी अकीदतमंदों की उपस्थिति कम रही।

इमाम को लेकर कुल पांच -पांच लोग ही ईद की नमाज अदा की। इस मौके पर गुलजार रहने वाले बाजार और गली मोहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा। पहले जैसा बकरीद की नमाज पढ़ने जाने वालों का रेला भी सड़कों पर नजर नहीं आई। अधिकतर लोग अपने अपने घरों में ही ईद की नमाज पढ़ी। सुबह 5:35 बजे से बकरीद की नमाज पढ़ने की सिलसिला शुरू हुई। सबसे पहले मदरसा वाली मस्जिद में बकरीद की नमाज अदा की गई। इस मौके पर आस पास के पांच नमाजी ही मस्जिदों में शामिल हुए। इसके बाद कब्रिस्तान मस्जिद, खानकाह मस्जिद ,अव्वल मुहल्ला मस्जिद, जामा मस्जिद, नगवां मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों और ईदगाहों में बकरीद की नमाज अदा की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें