पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समर्पण:दिलेर व अहमद के लिए मानव सेवा ही सबसे बड़ी आराधना, छुट्टी में पूरे दिन किया स्वाब कलेक्शन

चतरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बकरीद पर जब सभी छुट्‌टी पर थे तो पेश किया उदाहरण, 47 स्वाब कलेक्ट किया

शनिवार को जिले में बकरीद का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। मुस्लिम धर्मावलंबियों ने लाॅकडाउन का पालन करते हुए अपने अपने घरों में नमाज अदा कर पर्व मनाया। शनिवार को जब जिले के सभी मुस्लिम धर्मावलंबी अपने अपने घरों में बकरीद का पर्व मनाने में जुटे थे। तब सदर अस्पताल के दो कर्मचारी मो दिलेर खान व मो अहमद अली अपनी सेवा से लोगों का दिल जीतने में जुटे थे। बकरीद को लेकर अस्पताल में सरकारी छुट्टी रहने के बावजूद दिलेर खान व अहमद अली अपनी टीम के साथ लोगों का कोरोना जांच के लिए स्वाब कलेक्शन के कार्य में जुटे दिखाई पड़े। दिलेर खान सदर अस्पताल में एक्स- रे टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हैं। जबकि अहमद अली सदर अस्पताल में लैब टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हैं। फिलहाल कोरोना को लेकर दोनों की ड्यूटी कोविड सेंटर में लगाया गया है।

शनिवार को दिलेर व अहमद सदर अस्पताल के अन्य कर्मी चंदन कुमार, सुबोध कुमार व निरंजन कुमार के साथ पुरे दिन शहर के गुदरी बाजार में लोगों का कोरोना जांच के लिए स्वाब कलेक्शन का कार्य करते नजर आए। गुदरी बाजार में 47 लोगों का स्वाब कलेक्शन किया गया। इसके बाद स्वाब जांच के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। बकरीद पर्व पर छुट्टी के दिन में कार्य कर रहे दिलेर खान ने बताया कि पर्व तो आते जाते रहता है। कोरोना काल में मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। सुबह में अपने घर में नमाज अदा करने के बाद काम में लग गए। लैब टेक्नीशियन अहमद अली ने कहा कि ऐसा नहीं है कि उन्हें आज कोई पदाधिकारी कार्य करने के लिए दबाव बनाया है । पर्व मनाने के बाद लगा कि काम भी करना चाहिए । इसलिए टीम को साथ देने पहुंच गए । कोरोना काल में लोगों का सेवा करना ही पूजा अर्चना है । वे लोग प्रत्येक दिन नियमित रूप से 50-60 लोगों का स्वाब कलेक्शन कर रहे हैं । यदि आज काम बंद हो जाता तो काम करने का लय टूट जाता।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें