पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्या:घनी आबादी में मंडल कारा बनाना उचित नहीं, श्रममंत्री को सौंपा ज्ञापन

चतरा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के किशुनपुर में प्रस्तावित मंडल कारा के विरोध में बैठक

किशनपुर मोहल्ला में रविवार को मोहल्ले के ग्रामीणों की बैठक हुई। इसमें श्रममंत्री सत्यानंद भोक्ता भी शामिल हुए। बैठक में किशुनपुर मोहल्ला में मंडल कारा निर्माण के लिए 30 एकड़ भूमि चिन्हित किए जाने का विरोध किया गया। ग्रामीणों ने ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में मंडल कारा दूसरे जगह स्थानांतरित करने की मांग की गई।

ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया है कि घनी आबादी वाले क्षेत्र किशुनपुर में मंडल कारा बनाया जाना कहीं से उचित नहीं है। जिला प्रशासन की ओर से किशुनपुर मोहल्ले में नया मंडल कारा बनाने के लिए 30 एकड़ भूमि चिन्हित किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित अधिकांश भूमि रैयती है। ग्रामीणों का कहना था कि उक्त भूमि पर हीं जोत कोड़ कर वे लोग अपना घर परिवार चलाते हैं। जमीन मंडल कारा के लिए अधिकृत किए जाने के बाद उनके समक्ष रोजी रोजगार की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। चिन्हित जमीन से कुछ ही दूरी पर काफी मात्रा में गैरमजरुआ भूमि भी है।

जिला प्रशासन गैरमजरूआ भूमि पर मंडल कारा का निर्माण कराए। बैठक में उपेंद्र यादव संतोष यादव, पवन साहू, विलास यादव, नंदकिशोर यादव, विनोद कुमार, राजू प्रसाद, गोपाल यादव, हीरा प्रसाद सहित सैकड़ों रैयत उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...