बैठक:बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा के लिए आयोजित हुई बैठक

चतरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विद्या विकास समिति की संकुल स्तरीय ऑनलाइन बैठक हुई। इसमें चतरा व कोडरमा संकुल के सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक शामिल हुए। इसकी अध्यक्षता विभाग निरीक्षक ओमप्रकाश व तुलसी ठाकुर ने की। बैठक में मुख्य रूप से बच्चों को लाइव क्लासेज के साथ साथ व्हाट्सएप ग्रुप पर गृहकार्य देने तथा शत प्रतिशत बच्चों को ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा देने पर बल दिया गया।

ऑनलाइन पढ़ाई के साथ संपर्क योजना ,पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी हीरालाल मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा प्रदत्त कोरोना की होम्योपैथीक दवा आर्सेनिक एलबम 30 के वितरण पर भी चर्चा हुई। इंदुमती टिबड़ेवाल विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य पवन कुमार दास ने विद्यालय की वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए बताया कि विद्यालय में बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है। गत सप्ताह दो चरणों मे वाटिका खंड के अभिभावकों की ऑनलाइन गोष्ठी,रामनवमी के अवसर पर ऑनलाइन साज-सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

संगठन मंत्री ख्याली राम ने कहा कि इस वैश्विक महामारी में कोरोना के कारण ऑनलाइन शिक्षा का प्रचार-प्रसार गत वर्ष से शुरू किया गया जो अब तक जारी है। इस शिक्षा से आचार्य,अभिभावक व छात्र छात्राएं नयापन महसूस कर रहे है। फिलहाल विद्यालय खुलनेवाला नही है। ऐसी स्थिति में बच्चों को क्रियात्मक पद्धत्ति द्वारा ऑनलाइन शिक्षा देना चुनौती पूर्ण कार्य है।

खबरें और भी हैं...