शिकायत दर्ज:नप अध्यक्ष जन वितरण प्रणाली की डीलर भी हैं!

चतरा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपर सचिव ने नप अध्यक्ष से पूछा स्पष्टीकरण

नगर परिषद अध्यक्ष गुंजा देवी जन वितरण प्रणाली की डीलर भी हैं। चुनाव के समय उन्होंने यह तथ्य छिपा लिया था। इसे लेकर अब सरकार के अपर सचिव एके रतन ने नगर परिषद अध्यक्ष गुंजा देवी से स्पष्टीकरण पूछा है।

नगर परिषद के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने नगर परिषद के अध्यक्ष गुंजा देवी की सदस्यता समाप्त करने की अनुशंसा करते हुए 23 अगस्त 2021 को नगर विकास विभाग के सचिव को पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने अध्यक्ष पर और कई गंभीर आरोप भी लगाए थे।

उन्होंने कहा है कि नगर अध्यक्ष के नाम से संतोषी एसएचजी नाम से शहर के पनसलवा में जनवितरण प्रणाली की दुकान है। इसका अनुज्ञप्ति संख्या -03/2009 है। यह लाभ का पद है,जो झारखंड नगरपालिका निर्वाचित प्रतिनिधि अनुशासन एवं अपील नियमावली 2020 के विपरीत है।

पत्र में यह भी कहा गया है कि अध्यक्ष अपने को दिवालिया होने का आवेदन देकर मानदेय भुगतान के लिए दबाव बनाती है। इसके अलावा अध्यक्ष प्रति माह 100 लीटर डीजल, ड्राइवर का वेतन भुगतान, आदेशपाल एंव घर के लिए दो मजदूर की मजदूरी भुगतान के लिए भी दबाव डालती हैं।

आरोप बेबुनियाद : अध्यक्ष
नप अध्यक्ष गुंजा देवी ने कहा कि आरोप बेबुनियाद है। उनके नाम से जनवितरण प्रणाली का दुकान नहीं है। वह दुकान एसएचजी महिला समूह के नाम से है। इस समूह में वे एक सदस्य है। उन्होंने कहा कि कभी भी डीजल और मजदूर के लिए भुगतान की मांग नहीं की है। तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी के विरुद्ध हमने शिकायत दर्ज कराई थी। इससे विचलित होकर वे अनर्गल आरोप लगाए हैं।

खबरें और भी हैं...