पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:प्रोन्नति नियमावली 2020 को निरस्त कर प्रतियोगिता से फॉरेस्टर भर्ती का विराेध

चतरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वनरक्षियों में आक्रोश, नियमावली की प्रति जलाकर किया विरोध प्रदर्शन

झारखण्ड अवर वन सेवा संघ जिला इकाई की बैठक रविवार को वन विभाग के कार्यालय परिसर में हुई। इसकी अध्यक्षता वन सेवा संघ के जिला मंत्री रविशंकर कुमार ने की। बैठक में जिले के सभी वनरक्षी व वनपाल उपस्थित थे। बैठक में झारखण्ड सरकार द्वारा बनाया गया वनपाल भर्ती व प्रोन्नति नियमावली 2020 पर चर्चा हुई। जिला मंत्री रविशंकर ने बताया कि झारखण्ड सरकार ने वनरक्षी नियमावली 2014 में वर्णित प्रावधानों को शिथिल कर फॉरेस्टर की खुली बहाली करने के लिए नई नियमावली बनाई है। जो की वनरक्षियों के हितों के विरुद्ध है।

वनरक्षी नियमावली 2014 में यह उल्लेखित है की फॉरेस्टर का शत प्रतिशत पद वनरक्षी संवर्ग से प्रोन्नति के माध्यम से भरा जायेगा। जबकि वनपाल भर्ती व प्रोन्नति नियमावली 2020 में शत प्रतिशत प्रमोशन को निरस्त कर खुली प्रतियोगिता से फॉरेस्टर भर्ती का प्रावधान किया गया है। इससे वनरक्षियों में काफ़ी आक्रोश है। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि यदि नई नियमावली को सरकार निरस्त नहीं करती है तो इसके विरुद्ध आंदोलन किया जाएगा। वनरक्षियों ने बैठक के बाद वनपाल भर्ती व प्रोन्नति नियमावली की प्रति जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। बैठक में जिला मंत्री रविशंकर, प्रमंडलीय अध्यक्ष उमाकांत शर्मा,विकास रंजन कोषाध्यक्ष कमल किशोर, जिला कार्यालय मंत्री सह मीडिया प्रभारी निशांत कुमार, शत्रुघ्न चौबे, वसीम जया, अंकित कुमार, सुधीर कुमार सिंह, वीणा कुमारी आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser